Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज झेलना पड़ेगा गर्मी का प्रकोप, कल से राहत की उम्मीद

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में दोपहर के समय तेज धूप खिली रहने से तापमान में इजाफा हो जाएगा। जिसके चलते लोग पसीने से तरबतर तो होंगे ही साथ ही गर्मी का प्रकोप भी काफी बढ़ जाएगा। गर्मी से राहत को लेकर बुधवार को मौसम का मिजाज बदल सकता है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:10 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज झेलना पड़ेगा गर्मी का प्रकोप, कल से राहत की उम्मीद
बुधवार को मौसम का मिजाज बदल सकता है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Forecast : जिले में मंगलवार को लोगों को गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ेगा। दोपहर के समय तेज धूप खिली रहने से तापमान में इजाफा हो जाएगा। जिसके चलते लोग पसीने से तरबतर तो होंगे ही साथ ही गर्मी का प्रकोप भी काफी बढ़ जाएगा। बुधवार को मौसम का मिजाज बदल सकता है। आसमान में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट हो जाएगी। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों को लेकर दिए गए हैं।

मंगलवार को मौसम यथावत बना रहने की संभावना के बीच अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पहाड़ी इलाकों में बढ़ रही गर्मी का असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है। वीरवार तथा शुक्रवार को बारिश की भी संभावना प्रबल है। तेजी से परिवर्तित हो रहे मौसम के बीच लोगों को सेहत के प्रति अतिरिक्त एहतियात बरतनी होगी। जिसमें अधिक से अधिक पानी का सेवन, तेज धूप में निकलने से पहले सिर व मुंह को ढंक लेना तथा रसदार मौसमी फल खाना शामिल हैं। इसके अलावा बुखार होने पर तुरंत डाक्टर से चेकअप करवाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी