Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज गर्मी करेगी पेशान, कल बूंदाबांदी की संभावना

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में मौसम का मिजाज बदलने का सिलसिला जारी है। दो दिन हवाएं चलने और बूंदाबांदी से मौसम का मिजाज बदलने से तापमान में गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिलने के बाद बुधवार को फिर से गर्मी से जूझना पड़ेगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 07:22 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज गर्मी करेगी पेशान, कल बूंदाबांदी की संभावना
जालंधर में बुधवार को लोगों को फिर से गर्मी से जूझना पड़ेगा।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Forecast : तापमान में उतार चढ़ाव के चलते मौसम का मिजाज बदलने का सिलसिला जारी है। दो दिन हवाएं चलने और बूंदाबांदी से मौसम का मिजाज बदलने से तापमान में गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिलने के बाद बुधवार को फिर से गर्मी से जूझना पड़ेगा।

मौसम विभाग ने बुधवार को आसमान साफ रहने व वीरवार को बादल छाने व बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले सात दिन तक मौसम में उतार चढ़ावा का सिलसिला जारी रहेगा। इसके बावजूद गर्मी से राहत नही मिलने वाली है। सात जून को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

मौसम के बदलते मिजाज के चलते शीतल पेय बेचने वालों की चांदी रहेगी। सोमवार को तेज हवाएं अब बूंदाबांदी के बाद मौसम सुहावना हुआ जिसका असर मंगलवार दोपहर तक रहा। लेकिन बुधवार को फिर से गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ाने शुरू कर दिए। सात जून तक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉ विनीत शर्मा बताते हैं कि इस सप्ताह अधिकतर दिन मौसम गर्मी से राहत देने वाला रहेगा। उन्होंने कहा कि वीकेंड के बाद फिर से गर्मी के तेवर तीखे होंगे। इस दौरान लोगों को मौसम में हो रहे परिवर्तन के बीच सेहत को लेकर एहतियात बरतनी होगी।

यह भी पढ़ें : पक्षियों के लिए पानी रखने की मुहिम शुरू

जालंधर : भाई कन्हैया जी चैरिटेबल, मेडिकल एंड एजुकेशनल सोसायटी ने अर्बन एस्टेट फेज 2 के पार्क नं. तीन में पक्षियों के लिए मिट्टी के बर्तनों में पानी भरकर रखने की मुहिम का आगाज किया है। सोसायटी के मुख्य सेवक राजिंदर पाल सिंह ने बताया कि गर्मियों में पक्षियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसको ध्यान में रखते हुए यह मुहिम चलाई गई है।

chat bot
आपका साथी