Jalandhar Weather forecast : जालंधर में आज तल्ख धूप करेगी परेशान, कल मिल सकती है राहत

Jalandhar Weather forecast जालंधर में तापमान का पारा चढ़ने के साथ गर्मी भी लोगों के पसीने छुड़ा रही है। बुधवार को भी तल्ख धूप की वजह से लोगों को गर्मी के साथ दो चार होना पड़ेगा। इसके बाद अगले दो गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:40 AM (IST)
Jalandhar Weather forecast : जालंधर में आज तल्ख धूप करेगी परेशान, कल मिल सकती है राहत
गर्मी बढ़ने के साथ शीतल पेय बेचने वालों की चांदी होगी।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather forecast : शहर में तापमान का पारा चढ़ने के साथ गर्मी भी लोगों के पसीने छुड़ा रही है। बुधवार को भी तल्ख धूप की वजह से लोगों को गर्मी के साथ दो चार होना पड़ेगा। इसके बाद अगले दो गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। गर्मी बढ़ने के साथ शीतल पेय बेचने वालों की चांदी होगी।

इस दौरान दिन भर अधिकतम तापमान 40 व न्यूनतम 26 डिग्री सैल्सियस तापमान पहुंचेगा। वीरवार और शुक्रवार को आसमान में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके बाद अधिकतम तापमान 38 तथा न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। इससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। बीते सप्ताह के अधिकतर दिन राहत भरे रहे थे। जिसमें आसमान में बादल छाए रहने व बारिश ने लोगों को गर्मी के प्रकोप से राहत दी थी। डा. भूपिंदर सिंह का कहना है कि गर्मी की वजह डिहाइड्रेशन हो सकती है। इसलिए दिन में कम से कम तीन से चार लीटर पानी पीना चाहिए. खुले में बिकने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन से परहेज करना चाहिए।

--------------------------

यह भी पढ़ें : यूडीआइडी कार्ड बनाने के लिए लगाए जाएंगे विशेष कैंप

जालंधर : स्वास्थ्य विभाग को विलक्षण अपंगता पहचान पत्र (यूनीक डिसएबिलिटी आइडेंटी कार्ड) के लिए विशेष जरूरतों वाले लोगों की रजिस्ट्रेशन में तेजी लाने के लिए डीसी घनश्याम थोरी ने जिले में विशेष कैंप लगाने के निर्देश दिए। डीसी ने विभाग को अधिक से अधिक कैंप लगाने और म्युनिसिपल पार्षदों/सरपंचों/आशा वर्करों द्वारा कैंपों संबंधित आम लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा। उन्होंने विशेष जरूरतों वाले सभी लोगों को यूडीआइडी कार्ड के लिए कैंपों में अपना आधार कार्ड, वोटर कार्ड या उम्र का कोई सुबूत, पासपोर्ट फोटो लेकर आने की अपील की। यूडीआइडी काडरें के लिए सेवा केंद्रों द्वारा और निजी तौर पर आनलाइन भी अप्लाई किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी