Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, कम होगा तापमान

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में सप्ताह की शुरुआत से लेकर रोजाना खिल रही धूप के कारण गर्मी में इजाफा हो रहा है। अधिकतम तापमान ने 36 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू लिया है तो न्यूनतम तापमान भी 20 डिग्री तक पहुंच गया था।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:10 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, कम होगा तापमान
सप्ताह के अंतिम 2 दिन लोगों को गर्मी से राहत देने वाले हैं।

जालंधर, जेएनएन। पिछले कई दिनों से लगातार खिल रही धूप के चलते गर्मी से दो चार हो रहे लोगों को आज राहत मिलने वाली है। इस क्रम में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना जताई जा रही है। जिससे निश्चित रूप से तापमान में भी गिरावट हो सकती है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार को लेकर दिए गए हैं। इसके अलावा शनिवार को भी मौसम यथावत बने रहने की संभावना प्रबल है।

सप्ताह की शुरुआत से लेकर रोजाना खिल रही धूप के कारण गर्मी में इजाफा हो रहा है। अधिकतम तापमान ने 36 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू लिया है, तो न्यूनतम तापमान भी 20 डिग्री तक पहुंच गया था। जिससे सप्ताह के अंतिम 2 दिन राहत देने वाले हैं। इस बीच हल्की बूंदाबांदी की भी होगी। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि सप्ताह के अंतिम 2 दिन लोगों को गर्मी से राहत देने वाले हैं। लेकिन इस बीच सेहत के प्रति सजग रहना होगा।

----------------------

यह भी पढ़ेंः खुर्दपुर गांव में आग से फसल जली

आदमपुर के नजदीकी गांव खुर्दपुर में एक किसान के खेतों में आग लगने से आठ खेतों में गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसान मनजिंदरपाल सिंह ने बताया कि उन्हें दोपहर 12 बजे पता चला कि उनकी गेहूं की फसल को आग लग गई है। मौके पर जाकर देखा तो पाया कि खेतों के ऊपर से गुजर रही तार के शार्ट सर्किट होने से आग लगी है। गांव के लोगों ने ट्रैक्टरों से आग पर काबू पाया। जब तक पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची करीब आठ खेतों में खड़ी फसल जल चुकी थी। आग रोकने के लिए दो खेत जोतने पड़े जिससे उनका लाखों का नुकसान हो गया। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है। उधर, मौके पर पहुंचे पावरकाम के एसडीओ तरसेम लाल ने शार्ट सर्किट से आग लगने की बात से इनकार किया है।

chat bot
आपका साथी