Jalandhar Weather Forecastः जालंधर में आज दिन भर खिलेगी धूप, शीत लहर चलने से न्यूनतम तापमान में होगी गिरावट

Jalandhar Weather Forecastः जालंधर में आज दिन भर धूप खिली रहेगी। बावजूद इसके फिलहाल लोगों को ठंड से निजात मिलने वाली नहीं है। कारण धूप खिलने के दौरान ही शीत लहर चलने से न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:38 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:38 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecastः जालंधर में आज दिन भर खिलेगी धूप, शीत लहर चलने से न्यूनतम तापमान में होगी गिरावट
Jalandhar Weather Forecastः जालंधर में दिनभर धूप खिलने से लोगों को मिलेगी ठंड से राहत।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Forecastः जालंधर में गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को दिन भर धूप खिली रहेगी। गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को दिन भर धूप खिली रहेगी।इस दौरान अधिकतम तापमान में इजाफे के साथ 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। बावजूद इसके फिलहाल लोगों को ठंड से निजात मिलने वाली नहीं है। कारण धूप खिलने के दौरान ही शीत लहर चलने से न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। दिन ढलते ही कई इलाकों में धुंध की चादर भी बिछी रहेगी। ऐसी सभी के मौसम विभाग द्वारा दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जालंधर में होटल द माया, दैनिक जागरण व पंजाबी जागरण करेंगे कोरोना वारियर्स को सम्मानित

दरअसल, सोमवार को धूप खिली रहने के बाद अगले 24 घंटे भी दोपहर के समय धूप लोगों को राहत देगी।लेकिन इस दौरान पहाड़ी इलाकों में हिमपात तथा धूप खिलने के बाद वहां से चल रही शीतलहर का असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पड़ना निश्चित है। यही कारण है कि धूप खिली होने के बाद भी न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

उधर, मौसम विशेषज्ञ डॉ. विनीत शर्मा तथा डॉ. एमएस भूटानी बताते हैं कि दोपहर के समय धूप तथा दिन ढलते ही शीत लहर चलने के दौरान शरीर के तापमान में तेजी से परिवर्तन हो जाता है। इस बीच शरीर बच्चों तथा बुजुर्गों की सेहत को लेकर अतिरिक्त एहतियात बरती जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Jalandhar Republic Day 2021ः जालंधर में महज एक घंटे में संपन्न हो जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी