Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज दोपहर को खिलेगी धूप, लेकिन नहीं बढ़ेगा गर्मी का प्रकोप

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में पिछले दो दिनों से लगातार आसमान में बादल छाए रहने तेज हवाएं चलने तथा बारिश का असर शनिवार के बाद रविवार भी रहेगा। इस दौरान भले ही दोपहर के समय तेज धूप खिलेगी बावजूद इसके गर्मी का प्रकोप नहीं बढ़ेगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 08:18 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में आज दोपहर को खिलेगी धूप, लेकिन नहीं बढ़ेगा गर्मी का प्रकोप
जालंधर में अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Forecast :  पिछले दो दिनों से लगातार आसमान में बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने तथा बारिश का असर शनिवार के बाद रविवार भी रहेगा। इस दौरान भले ही दोपहर के समय तेज धूप खिलेगी, बावजूद इसके गर्मी का प्रकोप नहीं बढ़ेगा। कारण दिन भर अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा रविवार को लेकर दिए गए हैं।

दरअसल बीते सप्ताह की शुरुआत से लेकर रोजाना बढ़ रहे तापमान ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी। इस दौरान तल्ख धूप के बीच गर्मी ने लोगों को खूब तंग किया। वहीं, गुरुवार तथा शुक्रवार को आसमान में अचानक से छाए बादल तथा बारिश के चलते तापमान लुढ़क कर 32 डिग्री सेल्सियस रह गया था। जिसका असर शनिवार के बाद रविवार को भी होना तय है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि मौसम के लगातार बदल रहे मिजाज के बीच लोगों को सेहत के प्रति अधिक एहतियात बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह फिर से तापमान में इजाफा होने की संभावना प्रबल है।

32000 हेक्टेयर में की जाएगी धान की सीधी बिजाई

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने गांव नुस्सी में धान की सीधी बिजाई के प्रदर्शनी प्लांट का दौरा किया। उन्होंने बताया कि इस बार जालंधर में 32000 हेक्टेयर रकबे को धान की सीधी बिजाई में लाया जाएगा जोकि बीते वर्ष की तुलना में दोगुना होगा। इस तकनीक से 25 फीसद पानी की बचत होती है। इस वर्ष जिले में 1.71 लाख हेक्टेयर रकबे में धान की बिजाई की जाएगी। जिसमें 32000 हेक्टेयर को धान की सीधी बिजाई में लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी