Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, 2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है न्यूनतम तापमान

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में सोमवार को ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। दिन भर शीतलहर चलेगी। सुबह व रात को धुंध की चादर बिछी रहने के चलते दृश्यता भी कम हो जाएगी। मौसम विभाग ने पहले ही इस सप्ताह ठंड का प्रकोप जारी रहने की संभावना जताई है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 07:16 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 07:16 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, 2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है न्यूनतम तापमान
जालंधर में आज भी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Forecast सप्ताह के पहले दिन सोमवार को ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। दिन भर शीतलहर चलेगी। इसके साथ ही सुबह व रात को धुंध की चादर बिछी रहने के चलते दृश्यता भी कम हो जाएगी। इस बीच न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 2 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा 28 दिसंबर को लेकर दिए गए हैं।

हालांकि, मौसम विभाग ने पहले से ही इस सप्ताह ठंड का प्रकोप जारी रहने की संभावना जताई हुई है। रविवार को आसमान में बादल छाए रहने तथा बारिश के बाद अगले दिन भी मौसम यथावत ही रहेगा। हालांकि, दोपहर को कुछ समय के लिए धूप खिलेगी, लेकिन इस बीच चल रही शीतलहर के कारण लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है। इस सप्ताह रोजाना ठंड बढ़ती रहेगी। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी तथा शीत लहर का असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पड़ रहा है।

पहाड़ी इलाकों में अगर धूप खिलती भी है तो इस कारण बर्फ पिघलने के दौरान चलने वाली हवाओं से भी मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ेगी। वहीं, डॉ रमेश कंबोज बताते हैं कि अधिक सर्दी के बीच बुजुर्ग, बच्चे, गर्भवती महिलाएं तथा कम इम्यूनिटी वाले लोगों को घर से बाहर निकलने से परहेज करना चाहिए। इसी तरह शुगर के रोगियों को गर्म पानी का इस्तेमाल निरंतर करते रहना चाहिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी