Jalandhar Weather forecastः जालंधर में शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, आज फिर हो सकती है बारिश

जालंधर में पिछले 2 दिनों से आसमान में छाए बादल तथा बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहेगा। इस दौरान आसमान में गरज के साथ बादल छाए रहने तथा शीत लहर की भी संभावना प्रबल है। मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ था।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:39 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:39 AM (IST)
Jalandhar Weather forecastः जालंधर में शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, आज फिर हो सकती है बारिश
जालंधर में पिछले 2 दिनों से आसमान में छाए बादल तथा बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहेगा।

जालंधर, जेएनएन। पिछले 2 दिनों से आसमान में छाए बादल तथा बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहेगा। इस दौरान आसमान में गरज के साथ बादल छाए रहने तथा शीत लहर की भी संभावना प्रबल है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा 4 जनवरी को लेकर दिए गए हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ था। जिसके तहत तेज हवाएं, बारिश तथा आसमान में बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें - गीला-सूखा कूड़ा न देने पर आज से कटेगा चालान, पहले दिन माडल टाउन के चार वार्डों पर फोकस

दरअसल, नव वर्ष के शुरुआत से लेकर मौसम खराब चल रहा है। शुरुआत में आसमान में बिछी धुंध की चादर तथा शीत लहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी। वही 2 जनवरी से लेकर रोजाना आसमान में बादल छाए रहने के साथ साथ निरंतर हो रही बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते ऐसे हालात बने हैं।

लिहाजा मौसम विभाग द्वारा पहले से ही नववर्ष के पहले सप्ताह में बारिश तथा बादल छाए रहने के संकेत दे दिए गए थे उन्होंने बताया कि यह बारिश धान तथा गेहूं की फसल के लिए बेहतर है। अगर बारिश के साथ तूफान या फिर ओलावृष्टि होती है तो सीजन की फसलें सब्जियां जरूर प्रभावित सीजन की सब्जियों की फसल जरूर प्रभावित होगी।

यह भी पढ़ें - Jalandhar Coronavirus Updateः जालंधर में कम होने लगा कोरोना, 16 नए पाजिटिव केस; एक संक्रमित की मौत

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी