Jalandhar Vaccination News: आज इन सेंटरों में लगेगी कोवैक्सीन, सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल का सेंटर रहेगा बंद

जालंधर में विभाग के पास चौदह हजार के करीब कोवैक्सीन की डोज है। मंगलवार को लोगों को सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। हालांकिसिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बना सेंटर बंद रहेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:50 AM (IST)
Jalandhar Vaccination News: आज इन सेंटरों में लगेगी कोवैक्सीन, सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल का सेंटर रहेगा बंद
जालंधर में वर्तमान में कोविशील्ड का स्टाक खत्म है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जिले में कोविड वैक्सीनेशन जोरों पर है। लोगों के जागरूक होने के बाद वैक्सीन का स्टाक आते ही खत्म हो जाता है। हालांकि वर्तमान में कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को केंद्रों में को-वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इस बीच ज्यादातर सेंटरों में ताला लगा रहेगा। इसकी वजह से लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ सकता है।

रविवार को 19 हजार कोवैक्सीन की डोज आई थी लेकिन चंद सेंटरों में ही कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। जिले के अधिकतर केंद्रों में कोवैक्सीन की डोज लगी। सोमवार को जिले के 46 सेंटरों में 6590 लोगों कोवैक्सीन लगी थी। मंगलवार को सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बना सेंटर बंद रहेगा। जिले में 1866939 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें 1370437 लोग पहली तथा 496502 दूसरी डोज वाले शामिल है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि विभाग के पास चौदह हजार के करीब कोवैक्सीन की डोज है। मंगलवार को लोगों को सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी।

मंगलवार को यहां लगेगी वैक्सीन

-फूड बाजार, मदन फिल्लोर मिल चौक।

-एसीएमई फोर्जिंग।

-अपोलो टायर हेल्थ केयरसेंटर ट्रांसपोर्ट।

-यूनिवर्सल स्पोर्टस बबरीक चौक।

-एचबी इंडस्ट्री।

-वरिंदर टूल्स, संगल सोहल रोड।

-केजी प्रिंटपैक , कपूरथला रोड।

-सिंडीकेट स्पोर्टस।

-दुर्गा नवजीवन सभा, गौतम नगर।

-एमजी इंडस्ट्री न्यू सोढल रोड प्रीत नगर।

-स्मृति मंच संस्था, दीनदयाल उपाध्य नगर।

सोमवार को सामने आए तीन कोरोना पाजिटिव

इससे पहले जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। सोमवार को तीन कोरोना पाजिटिव होने का मामला सामने आए। कोरोना से किसी मरीज की मौत नही हुई। दो मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना सैंपलों की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें - शिव सेना पंजाब राष्ट्रीय के नेता विनय जालंधरी का निधन, किशनपुरा श्मशानघाट में 11.30 बजे हाेगा संस्कार

यह भी पढ़ें - होशियारपुर की दिव्यांग इंद्रजीत कौर ने कमजोरी को बनाया हथियार, महिलाओं को सशक्त कर दिखाई बेहतर जीवन की राह

chat bot
आपका साथी