UGC की टीम ने किया लायलपुर खालसा कॉलेज का निरीक्षण, इंफ्रास्ट्रक्चर सहित शिक्षा प्रबंधों को परखा

यूजीसी की टीम ने कालेज के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रशासनिक स्ट्रक्चर अध्यापकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली टीचिंग ऐड्स को जांचा। टीम ने साइंस लैब आईटी लैब लैंग्वेज लैब कॉमर्स लैब सोशल साइंस लैब स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर ओपन जिम आदि का भी दौरा किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:58 PM (IST)
UGC की टीम ने किया लायलपुर खालसा कॉलेज का निरीक्षण, इंफ्रास्ट्रक्चर सहित शिक्षा प्रबंधों को परखा
जालंधर के एलकेसी में यूजीसी की टीम का स्वागत करते प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा।

जालंधर, जेएनएन। विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए लायलपुर खालसा कालेज में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन-यूजीसी) सहित कई फंडिंग एजेंसियों की तरफ से ग्रांट जारी की जाती है। इसी क्रम में तहत यूजीसी की टीम ने लायरपुर खालसा कॉलेज में इंस्पेक्शन की है। अपने कॉलेज दौरे में टीम ने कालेज के इंफ्रास्ट्रक्चर, प्रशासनिक स्ट्रक्चर, अध्यापकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली टीचिंग ऐड को भी जांचा-परखा है। टीम की तरफ से कालेज की साइंस लैब, आईटी लैब, लैंग्वेज लैब, कामर्स लैब, सोशल साइंस लैब, स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर, ओपन जिम आदि का भी दौरा किया। टीम की तरफ से अपनी इस विजिट के दौरान कालेज के प्रबंधों को लेकर संतुष्टि जाहिर की।

प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा ने बताया कि यह बेहद खुशी की बात है कि यूजीसी की टीम ने कालेज में इंस्पेक्शन की। बड़ी बात यह है कि टीम ने कॉलेज की इंफ्रास्ट्रक्चर व अन्य प्रबंधों को लेकर संतुष्टि जाहिर की है।  उन्होंने कहा कि इंस्पेक्शन के दौरान यूजीसी की टीम की ओर से विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए कालेज के प्रबंधों को जांचा जाता है। यूजीसी ग्रांटों के तहत ही कालेजों में अधिक से अधिक बेहतर प्रयास व योजनाएं तैयार की जाती हैं। हमें उम्मीद है कि भविष्य में यूजीसी की नई स्कीमों के जरिए कालेज को अधिक से अधिक ग्रांट प्राप्त होगी।

chat bot
आपका साथी