जालंधर में लद्देवाली और कोट रामदास रेलवे क्रॉसिंग एक साथ बंद, आने-जाने वाले उठा रहे भारी परेशानी

रेलवे ने शुक्रवार को यह सूचना दी थी कि हाईवे को लद्देवाली क्षेत्र से जोड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग इमरजेंसी रिपेयर के चलते सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंद रहेगी। इसमें यह साफ नहीं था कि कोट रामदास आबादी रेलवे क्रॉसिंग भी बंद होगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 02:41 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 02:41 PM (IST)
जालंधर में लद्देवाली और कोट रामदास रेलवे क्रॉसिंग एक साथ बंद, आने-जाने वाले उठा रहे भारी परेशानी
जालंधर में रविवार को लद्देवाली एवं कोट रामदास आबादी रेलवे क्रॉसिंग इकट्ठी बंद रखी गईं। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। रविवार को एक ही क्षेत्र की दो रेलवे क्रॉसिंग इमरजेंसी रिपेयर के लिए एक ही दिन बंद कर देना लद्देवाली क्षेत्र के निवासियों के लिए भारी पड़ा है। रविवार को जालंधर छावनी-सुच्ची पिंड रेल खंड के ऊपर स्थित लद्देवाली एवं कोट रामदास आबादी रेलवे क्रॉसिंग इकट्ठी बंद रखी गईं। इसके कारण इस क्षेत्र होकर आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। 

लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाए जाने की प्रक्रिया चालू होने के चलते लोग कोट रामदास आबादी रेलवे क्रॉसिंग को वैकल्पिक मार्ग के तौर पर प्रयोग कर रहे थे। लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग से बेहद कम संख्या में लोग वाया बेअंत नगर निकल रहे थे। रविवार को दोनों ही रेलवे क्रॉसिंग बंद रखी गईं। दोनों ही रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर रेलवे ट्रैक के मध्य लगी इंटरलॉक टाइलों को दुरुस्त किया गया। 

कोट रामदास आबादी रेलवे क्रॉसिंग बंद रहने की सूचना अस्पष्ट

रेलवे की तरफ से शुक्रवार को यह सूचना दी गई थी कि हाईवे को लद्देवाली क्षेत्र से जोड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग इमरजेंसी रिपेयर के चलते सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंद रहेगी। हालांकि इस सूचना से यह साफ नहीं हो पा रहा था कि रविवार को कोट रामदास आबादी रेलवे क्रॉसिंग भी बंद होगी। दोनों रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बाद लोगों को वापस हाईवे पर लौटना पड़ा। कुछ लोग सूर्य एनक्लेव रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे से होते हुए क्षेत्र में पहुंचे और कुछ लोग वाया रामा मंडी लंबा चक्कर काटकर लद्देवाली क्षेत्र में पहुंच सके।

बता दें कि क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने का काम चल रहा है। इसके बनने के बाद करीब 1 लाख की आबादी को लाभ पहुंचेगा। आम दिनों में क्रासिंग से रोजाना 100 गाड़ियां गुजरती हैं। इस कारण दिन के अधिकतर समय क्रॉसिंग बंद ही रहती है। 

यह भी पढ़ें - जालंधर-पानीपत हाईवे की सर्विस लेन बनी मच्छर पैदा करने की फैक्ट्री, ड्रेन में जमा कूड़ा खड़ी कर रहा परेशानी

यह भी पढ़ें - पंजाब के 'एक जिस्‍म दो जान' सोहणा-मोहणा ने किया जेई पद के लिए अप्‍लाई, दिव्‍यांगता प्रमाणपत्र पर फंसा पेंच

chat bot
आपका साथी