इंग्लैंड भेजने के नाम पर महिला से ठगे 5.50 लाख, ट्रैवल एजेंट भाई-बहन पर केस

जालंधर के गांव शाहजहांपुर की ज्योति थापर को इंग्लैंड भेजने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये ठगने वाले ट्रैवल एजेंट भाई-बहन के खिलाफ थाना शाहकोट की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:22 AM (IST)
इंग्लैंड भेजने के नाम पर महिला से ठगे 5.50 लाख, ट्रैवल एजेंट भाई-बहन पर केस
जालंधर में ट्रैवल एजेंट भाई-बहन के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जालंधर, जेएनएन। सुल्तानपुर लोधी के गांव शाहजहांपुर की ज्योति थापर को इंग्लैंड भेजने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये ठगने वाले ट्रैवल एजेंट भाई-बहन के खिलाफ थाना शाहकोट की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में ज्योति थापर ने बताया कि वह इंग्लैंड जाना चाहती थी। उसे किसी ने गांव इसेवाल की रहने वाली ट्रैवल एजेंट कुलवीर कौर और उसके भाई गुरमेल सिंह से मिलवाया। उसने उसे विदेश भेजने के लिए दस लाख रुपये की मांग की जिसमें से साढ़े पांच लाख रुपये उसने एडवांस में ले लिए और साथ ही पासपोर्ट भी ले लिया। उसे एबेंसी में लेकर गए तो वहां पर वीजा रिफ्यूज हो गया तो वो बोले कि थाइलैंड के जरिए बाहर भेज देंगे लेकिन नहीं भेजा। उसने पैसे वापिस मांगे तो उनके साथी ने शराब के नशे में गालियां निकाली। इस पर उसने पुलिस को शिकायत दी तो आरोपितों ने उसे सत्तर हजार रुपये का चेक दे दिया जोकि बाउंस हो गया।

यह भी पढ़ेंः बाप-बेटा साथियों के साथ मिल करते थे चोरियां, बेटा पकड़ा

मलसियां। पुलिस चौकी मलसियां की पुलिस ने इलाके में हो रही चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। एसआइ संजीवन सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान गुरमीत सिंह पीतू पुत्र प्यारा सिंह निवासी गांव लाटियांवाल (कपूरथला) के रूप में हुई है। पूछताछ में गुरमीत सिंह ने बताया कि उसने अपने पिता प्यारा सिंह, सुखदेव सिंह उर्फ देबू पुत्र जीत सिंह व बेअंत सिंह पुत्र जीत सिंह सभी निवासी लाटियांवाल (कपूरथला) से मिलकर कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। उन्होंने गांव कुलार से बर्गर की दुकान, तलवंडी माधो से करियाना की दुकान और मलसियां में परवीन करियाना स्टोर में चोरी की है। 11-12 अप्रैल की रात को अड्डा रूपेवाली में पूनी स्वीट शाप व बिग बेकर करियाना स्टोर में भी चोरी की कोशिश की थी। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी