मार्केट मूड : अवैध पार्किंग, सफाई के अभाव व सीवरेज जाम से जूझ रहे जालंधर के व्यापारी

दैनिक जागरण ने व्यापारियों की राय जानी तो उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के चलते ग्राहक बाजारों के बजाय मॉल व जीटी रोड पर बने शोरूम की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। प्रशासन ने इन समस्याओं को जल्द दूर नहीं किया तो उनकी परेशानी और बढ़ेगी।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:37 PM (IST)
मार्केट मूड : अवैध पार्किंग, सफाई के अभाव व सीवरेज जाम से जूझ रहे जालंधर के व्यापारी
जालंधर के व्यापारी अवैध पार्किंग, सफाई का अभाव व सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे हैं।

जालंधर, जेएनएन। शहर के बड़ा बाजार शेखां, अली मोहल्ला के व्यापारी इलाके में अवैध पार्किंग, सफाई का अभाव व सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। उपर से बाजार शेखां में हुए अतिक्रमण के चलते बाजारों में ग्राहकों की कम हो रही आमद ने भी व्यापारियों की परेशानी बढ़ा दी है। इस विषय को लेकर दैनिक जागरण ने व्यापारियों की राय जानी तो उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के चलते ग्राहक बाजारों के बजाय मॉल व जीटी रोड पर बने शोरूम की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। प्रशासन ने इन समस्याओं को जल्द दूर नहीं किया तो उनकी परेशानी और बढ़ेगी।

खरीदारी के लिए बाजार में जाने वाले लोग उनकी दुकानों के आगे कार पार्क कर जाते हैं। कई बार तो दुकान खोलने से पहले ही आगे अवैध रूप से कारें खड़ी होती हैं, जिससे दुकान खोलनी भी मुश्किल हो जाती है।

- दविंदर सिक्का, व्यापारी।

----------

बाजार शेखां शहर के सबसे पुराना व शुद्ध रूप से कामर्शियल इलाका है, जहां पर दिन भर जिले भर से खरीदार आते हैं, लेकिन पूरे इलाके में एक भी सार्वजनिक शौचालय न होने के चलते लोगों को भारी परेशानी होती है।

- बलदेव राज, व्यापारी।

----------

सफाई के अभाव के चलते दुकानदारों को अपनी दुकानों के आगे खुद ही सफाई करनी पड़ती है। कई बार तो दिन भर दुकानों के आगे कूड़ा बिखरा रहता है। हवा चलने से ही कूड़ा उड़कर दुकानों में आ जाता है।

- सर्बजीत सिंह, व्यापारी।

---------

बाजार शेखां में हुए अतिक्रमण का असर आसपास के इलाकों में स्थित दुकानों पर भी पड़ रहा है। कारण, अतिक्रमण के कारण बाजारों में खरीदार कम आ रहे हैं। वह बाजारों की बजाए माल्स व शोरूम में शिफ्ट हो रहे हैं।

-चंदर राम, व्यापारी।

----------

कोरोना पाजिटिव केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। अनलाक प्रक्रिया के दौरान शुरूआत में निगम द्वारा जिले भर में सैनिटाइजर स्प्रे करवाया गया था। बाद में इसे बंद कर दिया गया है। निगम को शहर में स्प्रे निरंतर करवाना चाहिए।

- राम लाल, व्यापारी।

----------

संडे मार्केट के कारण बाजार में कई तरह की घटनाएं हो रही हैं। छिना झपटी, छेड़छाड़ व चोरी की घटनाएं आम हो चुकी है। इससे केवल ग्राहक ही नहीं बल्कि व्यापारी भी परेशान हैं। इसके लिए बाजारों में पुलिस की गश्त निरंतर की जानी चाहिए।

- जगतार सिंह, व्यापारी।

-----------

कोरोना महामारी व किसान आंदोलन से कारोबार तबाही के कागार पर आ खड़ा हुआ है। न तो बाजारों में खरीदार आ रहे हैं और ना ही दुकानों के खर्च ही पूरे हो रहे हैं। सरकार व प्रशासन को कारोबार को प्रफुल्लित करने के लिए प्रयास करने चाहिए।

- कमल कुमार, व्यापारी।

--------

शादियों का सीजन चार माह के बाद शुरू होने जा रहा है। शादी व अंतिम संस्कार पर केवल 20 लोगों की बंदिश के चलते कारोबार बुरी तरह से प्रभावित होगा। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

- सन्नी अरोड़ा, व्यापारी।

--------

इलाके में सीवरेज व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। मामूली बारिश से पूरा बाजार जलथल हो जाता है। बारिश बंद होने बाद भी काफी समय तक पानी बाजार में भरा रहता है। बाजार में सीवरेज की नियमित सफाई करवाए जाने की जरूरत है।

- जगदीश कुमार, व्यापारी।

---------

खाद्य व पेट्रोलियम पदार्थों में बढ़ोतरी का असर सीधे रूप से कारोबार पर पड़ा है। इस माहौल में लोग केवल जरूरी सामान की ही खरीदारी कर रहे हैं। इसका असर बाजारों की दुकानों के कारोबार पर पड़ा है।

- राज कुमार शर्मा, व्यापारी।

chat bot
आपका साथी