आईएसबीटी दिल्ली तक नियमित नहीं है बस सेवा, 20 यात्री होने पर ही जाती है पंजाब रोडवेज की बस

डिपो प्रबंधन अपनी बस के साथ जा रहे स्टाफ को ऐसे दिशा निर्देश देकर भेज रहा है कि अगर अंबाला में दिल्ली तक जाने वाले यात्रियों की संख्या 20 के लगभग रहती है। तब तो बस को आईएसबीटी दिल्ली तक भेजा जाता है अन्यथा नहीं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:55 PM (IST)
आईएसबीटी दिल्ली तक नियमित नहीं है बस सेवा, 20 यात्री होने पर ही जाती है पंजाब रोडवेज की बस
पंजाब की बसे उत्तर प्रदेश होकर दिल्ली जा रही हैं। फाइल फोटो

जालंधर, जेएनएन। महानगर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) तक की सीधी बस सेवा शुरू होने के दावे खोखले ही साबित हो रहे हैं। भारी आर्थिक संकट का सामना कर रही पंजाब रोडवेज यात्रियों की संख्या 20 के लगभग होने पर ही बस को आईएसबीटी दिल्ली तक भेज रही है। किसान आंदोलन के चलते आईएसबीटी दिल्ली तक राष्ट्रीय राजमार्ग से सीधा पहुंचना संभव नहीं है। इस वजह से उत्तर प्रदेश के रास्ते से होते हुए बसें आईएसबीटी दिल्ली तक पहुंचती है। उत्तर प्रदेश का रास्ता लेने से बस को किलोमीटर भी अधिक तय करने पड़ते हैं।

अंबाला में तय करते हैं बस दिल्ली जाएगी या नहीं

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में प्रवेश के लिए प्रति बस 1000 रुपये से अधिक की फीस भी देनी पड़ती है। भारी आर्थिक संकट झेल रही पंजाब रोडवेज बिना यात्रियों के पैसा खर्च करने की पक्षधर नहीं है। यही वजह है कि डिपो प्रबंधन अपनी बस के साथ जा रहे स्टाफ को ऐसे दिशा निर्देश देकर भेज रहा है कि अगर अंबाला में दिल्ली तक जाने वाले यात्रियों की संख्या 20 के लगभग रहती है। तब तो बस को आईएसबीटी दिल्ली तक भेजा जाता है। अन्यथा वहीं से वापस बुला लिया जाता है।

chat bot
आपका साथी