मिली ओलंपियन सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की मंजूरी, 26 फरवरी से 5 मार्च के बीच आयोजन संभव

सुरजीत हाकी सोसायटी के सचिव इकबाल सिंह संधू ने कहा कि हाकी इंडिया ने टूर्नामेंट को अनुमति देने को लेकर अधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है। सोसायटी जल्द टीमों की भागीदारी करने के लिए आफिशियल लेटर भेजने की तैयारी में है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:29 PM (IST)
मिली ओलंपियन सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की मंजूरी, 26 फरवरी से 5 मार्च के बीच आयोजन संभव
जालंधर में ओलंपियन सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू हो गई हैं। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। पंजाब के हाकी प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। कोरोना काल में लंबे समय सभी खेल गतिविधियां बंद रहने के बाद अब ओलंपियन सुरजीत हाकी टूर्नामेंट 26 फरवरी से 6 मार्च के बीच करवाया जा सकता है। हाकी इंडिया ने सुरजीत हाकी सोसायटी को यह हाकी टूर्नामेंट करवाने की मंजूरी दे दी है। हाकी इंडिया ने सोसायटी को टूर्नामेंट 26 फरवरी से 6 मार्च के बीच करवाने के लिए कहा गया है। खेल मंत्रालय की ओर से टूर्नामेंट करवाने के लिए एसओपी जारी कर चुकी है। टूर्नामेंट को लेकर सोसायटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सुरजीत हाकी सोसायटी के सचिव इकबाल सिंह संधू ने कहा कि हाकी इंडिया ने टूर्नामेंट को अनुमति देने को लेकर अधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है। सोसायटी जल्द टीमों की भागीदारी करने के लिए आफिशियल लेटर भेजने की तैयारी में है। बता दें कि ओलंपियन सुरजीत हाकी टूर्नामेंट देश का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है जिसमें पुरुष टीमें हिस्सा लेती है। पिछले कई वर्षों से महिला टूर्नामेंट नहीं करवाया जा रहा है। कौन-कौन सी टीमें टूर्नामेंट में शामिल होगी, यह आने वाला समय बिताएगा। वर्ष 2019 में टूर्नामेंट का खिताब पंजाब एंड सिंध बैंक हाकी टीम ने जीता था।

कोरोना के कारण पिछली बार स्थगित हो गया था टूर्नामेंट

बता दें कि वर्ष 1984 में स्थापित सुरजीत हाकी सोसायटी जालंधर से हाकी ओलंपियन सुरजीत सिंह रंधावा की याद में हर साल सुरजीत हाकी टूर्नामेंट करवाती है। इसमें वर्ष 2013 में आखिरी बार पाकिस्तान की महिला और पुरुष टीमों ने भी हिस्सा लिया था। हालांकि वर्ष 2019 में निमंत्रण भेजे जाने के बाद भी पाकिस्तीन की हाकी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई थी। पिछले वर्ष कोविड-19 वायरस की गंभीरता को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। हाकी इंडिया ने अब इस टूर्नामेंट को करवाने की मंजूरी दे दी है।

chat bot
आपका साथी