Post Matric Scholarship: रुकी डिग्री को लेकर स्टूडेंट्स का दोआबा कालेज के बाहर प्रदर्शन, बोले- प्रशासन दे रहा धोखा

डिग्री रोके जाने के विरोध में जालंंधर के विद्यार्थी गुस्से में हैं। वीरवार को उन्होंने दोआबा कालेज के बाहर बीच सड़क प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि उन्हें तुरंत डिग्री दिलाई जाए। उनके धरने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी बेहद परेशानी हुई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 04:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 04:57 PM (IST)
Post Matric Scholarship: रुकी डिग्री को लेकर स्टूडेंट्स का दोआबा कालेज के बाहर प्रदर्शन, बोले- प्रशासन दे रहा धोखा
जालंधर में दोआबा कालेज के बाहर प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थी। जागरण

जालंधर, जेएनएन। पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप की राशि जारी ना होने के कारण कालेजों की ओर डिग्री ना दिए जाने के विरोध में  आंदोलनरत स्टूडेंट्स ने वीरवार को एक बार फिर दोआबा कालेज के सामने प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्रशासन को डिग्री दिए जाने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया जिसका कि आज अंतिम दिन है। विद्यार्थी दोआबा कालेज के बाहर बीच सड़क पर बैठ गए और प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि उन्हें तुरंत डिग्री दिलाई जाए। उनके धरने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी बेहद परेशानी हुई।

प्रशासन ने किया सड़कों पर आने को मजबूर

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का आरोप था कि पिछले दिनों डीसी दफ्तर में प्रदर्शन के दौरान प्रशासन को डिग्री जारी करवाने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया था। प्रशासन ने भी वीरवार को उन्हें डिग्री जारी किए जाने का आश्वासन दिया था लेकिन उस पर अमल नहीं किया। जिला प्रशासन और सरकार निरंतर विद्यार्थियों के साथ धक्केशाही की जा रही है। उन्हें जानबूझ कर सड़कों पर आने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

जनप्रतिनिधि भी नहीं कर रहे सुनवाई

विद्यार्थी नेता दीपक बाली और नवदीप ने कहा कि सरकार की हिदायतों के अनुसार उन्हें डिग्री नहीं जारी की जा रही हैं। वे वेस्ट हलके में प्रदर्शन कर रहे थे। वहां विधायक बावा हैनरी के पिता पूर्व मंत्री अवतार हैनरी उनसे मिलने के लिए गाड़ी से नीचे भी नहीं उतरे। उल्टा उन्हें देख कर गाड़ी को घुमा कर चले गए। जनप्रतिनिधियों के इस तरह के रवैये उन्हें देखने पड़ रहे और उन्हें सड़कों पर आना ही पड़ रहा है। प्रशासन ने दो दिन पहले उनके प्रदर्शन को शांत करने के लिए दो दिनों का समय मांगा था। अभी तक उन्हें डिग्री दिलाने के लिए बुलाया नहीं गया है। प्रशासन लगातार झूठे आश्वासन देकर धोखा कर रहा है।

chat bot
आपका साथी