जालंधर के सेंट सोल्जर ग्रुप ने करनाया वेबिनार, छात्रों ने जानी हाउसकीपिंग की बारीकियां

जालंधर के सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी द्वारा शनिवार को एमजेपी रोहिलखंड यूनिवर्सिटी के सहयोग से हाउसकीपिंग डयूरिंग कोविड-19 पर वेबिनार का आयोजन किया गया । जिसमें हाउसकीपिंग विभाग की एचओडी कीर्ति शर्मा मुख्य वक्ता रहे ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 01:52 PM (IST)
जालंधर के सेंट सोल्जर ग्रुप ने करनाया वेबिनार, छात्रों ने जानी हाउसकीपिंग की बारीकियां
सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी द्वारा वेबिनार का आयोजन किया गया।

जालंधर, जेएनएन। सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी द्वारा एमजेपी रोहिलखंड यूनिवर्सिटी के सहयोग से हाउसकीपिंग डयूरिंग कोविड-19 पर वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें हाउसकीपिंग विभाग की एचओडी कीर्ति शर्मा मुख्य वक्ता रहे। एचओडी कीर्ति शर्मा ने विद्यार्थियों को मौजूदा स्थिति में हाउसकीपिंग विभाग की कार्य करने की प्रणाली को विस्तार से समझाया।

उन्होंने बताया कि पहले होटल में हाउसकीपिंग विभाग को बैकबोन कहा जाता था, मगर आज के बदले दौर और परिस्थितियों को देखते हुए और इसके द्वारा किये गए अर्थक प्रयास से हाउसकीपिंग विभाग को अब होटल की नर्व सेंटर नाम से जाना जाने लगा है। उन्होंने यह भी बताया कि इस परिस्थिति में भी हाउसकीपिंग में विभिन्न प्रकार के अवसर होटल द्वारा क्रिएट किए जा रहे हैं। जिसे हाईजीन मैनेजर फूड सेल टीम आदि नाम से जाना जाता है। इस लेक्चर का समापन पारस संरोषी ने वोट आफ थैंक्स द्वारा किया गया। प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने छात्रों को प्लेसमेंट के टिप्स दिए।

सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए इस प्रकार के वेबिनार और सेमिना को छात्रों की पढ़ाई का अहम हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों के जरिये ही उन्हें एक्सपर्ट्स से रूबरू होने का मौका तो मिलता ही है और साथ ही साथ उनके तजुर्बों से करियर की राह में आगे बढ़ने में भी मदद मिलती है। इसलिए विद्यार्थियों को एक्सपर्ट्स के तजुर्बों से वाकिफ करवाकर उनकी इच्छा से जुड़े करियर प्रति क्लैरिटी लाना ही लक्ष्य है। ताकि वे निसंकोच होकर मेहनत के दम पर आगे बढ़ें और बेहतर करियर बनाएं।

chat bot
आपका साथी