दिल्ली अनलाक होने से खेल इंडस्ट्री खुश, कारोबार आएगा पटरी पर

दिल्ली अनलाक होने की वजह से जालंधर की खेल इंडस्ट्री ने राहत की सांस ली है। अब इंडस्ट्री में तैयार पड़े उत्पाद की सप्लाई हो सकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:01 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:01 AM (IST)
दिल्ली अनलाक होने से खेल इंडस्ट्री खुश, कारोबार आएगा पटरी पर
दिल्ली अनलाक होने से खेल इंडस्ट्री खुश, कारोबार आएगा पटरी पर

कमल किशोर, जालंधर

दिल्ली अनलाक होने की वजह से जालंधर की खेल इंडस्ट्री ने राहत की सांस ली है। अब इंडस्ट्री में तैयार पड़े उत्पाद की सप्लाई हो सकेगी। दिल्ली से रा मैटीरियल भी जल्दी आ सकेगा। दिल्ली में लाकडाउन लगे होने के कारण कारोबार न के बराबर था। खरीदार कम हो रहे थे और रा मैटीरियल भी नहीं मिल रहा था। दिल्ली, महाराष्ट्र व तमिलनाडु में लाकडाउन लगा होने की वजह से कारोबार बीस फीसद रह गया था। खेल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने कहा है कि दिल्ली खुलने से कारोबार होने की आसार दिख रहे है। धीरे-धीरे कारोबार पटरी पर आना शुरू हो जाएगा।

----

फैक्ट फाइल

-2200 छोटी-बड़ी खेल औद्योगिक इकाईयां

-2 हजार करोड़ का प्रतिवर्ष करती है कारोबार

-120 एक्सपोर्टर करते हैं 900 करोड़ का कारोबार

-30 हजार श्रमिकों को दिया है रोजगार इस इंडस्ट्री ने

------------------------------------------ उद्योगपतियों ने कहा-घरेलू कारोबार को मिलेगा बूम

स्पो‌र्ट्स एंड टाय एक्सपोर्ट एसोसिएशन के प्रधान व आनंद एंड आनंद स्पो‌र्ट्स के एमडी आशीष आनंद ने कहा कि इंडस्ट्री का कारोबार जल्द पटरी पर आ जाएगा। जो सामान डंप है, उसे निकालेंगे। रा मैटीरियल आने पर नया सामान बनेगा। एवीएम स्पो‌र्ट्स के एमडी नितिन महाजन ने कहा कि इंडस्ट्री को दिल्ली से आने वाला कच्चा माल आसानी से मिल सकेगा। अब कारोबार होने की उम्मीद है। अब दिल्ली से रबड़, फैब्रिक, कैमिटकल, पैकेजिग रा मैटीरियल आसानी से आ सकेगा। स्पो‌र्ट्न इंडस्ट्री के डायरेक्टर चिराग शर्मा ने कहा कि खेल इंडस्ट्री का अधिकतर रा मैटीरियल दिल्ली से ही आता है। घरेलू कारोबार को भी बूम मिलेगा।

chat bot
आपका साथी