जालंधर में मॉडल टाउन नॉर्थ वेलफेयर सोसाइटी और मानवाधिकार संगठन ने मनाया योग दिवस

Jalandhar International Yoga Day Celebration सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मॉडल टाउन के पार्क में अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन और पार्क सोसाइटी के सहयोग से योगासन सत्र करवाया गया। इसमें क्षेत्र के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:52 PM (IST)
जालंधर में मॉडल टाउन नॉर्थ वेलफेयर सोसाइटी और मानवाधिकार संगठन ने मनाया योग दिवस
मॉडल टाउन के पार्क में योगासन करते हुए योगप्रेमी। जागरण

जालंधर, जेएनएन। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मॉडल टाउन के पार्क में अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन और पार्क सोसाइटी के सहयोग से योगासन सत्र करवाया गया। इस मौके डायरेक्टर एडवोकेट विक्रांत राणा ने कहा योग हमारे भारतवर्ष के इतिहास का प्राचीन ऋषियों, मुनियों, संतो और ब्रह्म ज्ञानियों का दिया ज्ञान है। यह शरीर मन चेतना को जागृत करने का एक अनोखा, अद्भुत और सरल अभ्यास है, जिससे इंसान निरोग रहकर लंबी आयु जीने का हकदार बनता है।  

पार्क सोसायटी के प्रधान जेबी चौधरी ने बताया कि आज की पीढ़ी हमारे पूर्वजों द्वारा बताए गए योगाभ्यास को भूलती जा रही है। वेस्टर्न कल्चर को अपनाकर अपने जीने की लंबी आयु को खोते जा रहे हैं जबकि पश्चिमी जगत के लोग हमारे हजारों वर्ष पुरानी योग विधि को अपनाकर अपना जीवन सुखमय कर रहे हैं।

पार्क में योग अभ्यास करवाते हुए योग कोच विकास ने लोगों से अपील व अनुरोध किया है कि आओ हम सब मिलकर अपने पूर्वजों द्वारा दी हुई इस अनमोल धरोहर को अपनाएं और लोगों में जागृत लाकर उनका जीवन सुखमय बनाएं। समाज और देश को उन्नति के शिखर पर ले जाएं। इस मौके पर आईएचआरओ के चीफ मीडिया एडवाइजर सुरेंद्र रणदेव, सेक्रेटेरी भावना कपूर, जॉइंट सेक्रेटेरी मनिंदर कौर, एसएचओ सुरजीत सिंह, डॉ. विर्क, मनीष चोपड़ा, अनिल सलुजा व अन्य योग प्रेमी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी