जालंधर में Sleepers Making Units की हड़ताल खत्म, डीसी के आश्वासन के बाद खुली फैक्ट्रियां

रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन की तीन दिवसीय हड़ताल दूसरे दिन ही खत्म कर दी है। एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज अरोड़ा ने कहा कि डीसी से मिले आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई है और फैक्ट्रीज खोली जा रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:58 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:01 PM (IST)
जालंधर में Sleepers Making Units की हड़ताल खत्म, डीसी के आश्वासन के बाद खुली फैक्ट्रियां
रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज अरोड़ा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जालंधर। कच्चे माल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन की तीन दिवसीय हड़ताल दूसरे दिन ही खत्म कर दी है। एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज अरोड़ा ने हड़ताल खत्म होने की पुष्टि की है। अरोड़ा ने कहा कि एसोसिएशन की तरफ से सोमवार को स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर हवाई चप्पल का निर्माण करने वाली इकाइयों की समस्याओं से अवगत करवाया गया था। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर ने अब एसोसिएशन को आश्वासन दिया है कि उनकी मांग केंद्र तक पहुंचाई जा रही है। इसलिए हड़ताल को खत्म कर देना चाहिए। नीरज अरोड़ा ने कहा कि डीसी से मिले आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई है और फैक्ट्रीज खोली जा रही है।

महानगर में हवाई चप्पल का निर्माण करने वाली 80 के लगभग इकाइयां मौजूद हैं, जो सोमवार से लेकर आगामी बुधवार तक अपने कामकाज को बंद रखने की घोषणा कर चुकी थी। कच्चे माल की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के विरोध में रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन तीन दिन के लिए हड़ताल पर चली गई थी।

नीरज अरोड़ा ने कहा कि बीते दो महीनों में ही रबड़ मेन्युफैक्चरिग में काम आने वाले रा मटीरियल की कीमत में कई गुना का इजाफा हो चुका है। इंडस्ट्री एंड कामर्स मिनिस्ट्री को भी इस संबंध में सूचित किया जा चुका है। बावजूद इसके कोई राहत नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि रा मटीरियल की कीमतों में प्रतिदिन की दर पर बढ़ोतरी हो रही है। बावजूद इसके सरकार की तरफ से इस कालाबाजारी के ऊपर कोई अंकुश नहीं लगाया जा रहा है। नीरज अरोड़ा ने बताया कि ईवीए का रेट जुलाई महीने से लेकर अब तक 195 से बढ़कर 270, डीओपी का रेट 140 से बढ़कर 185, रबड़ का रेट 155 से बढ़कर 180, रेजिन का रेट 115 से बढ़कर 145, एलडी का रेट 105 से बढ़कर 132, वैक्स का रेट 55 से बढ़कर 75 एवं डीसीपी का रेट 160 से बढ़कर 220 रुपये हो गया है।

chat bot
आपका साथी