श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला 1 सितंबर को, कमेटी ने कहा- कोरोना से बचाव के साथ व्यवस्था करे प्रशासन

श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर तालाब कार सेवा कमेटी ने इस बार सरकारी नियमों के साथ मेले की व्यवस्था करने की मांग की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 02:53 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:53 PM (IST)
श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला 1 सितंबर को, कमेटी ने कहा- कोरोना से बचाव के साथ व्यवस्था करे प्रशासन
श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला 1 सितंबर को, कमेटी ने कहा- कोरोना से बचाव के साथ व्यवस्था करे प्रशासन

जालंधर, जेएनएन। विश्व विख्यात श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला इस बार एक सितंबर को मनाया जाएगा। हालांकि इस बार इस पर कोरोना वायरस महामारी का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच मेले की व्यवस्था संभालने वाली संस्था। इसे लेकर रविवार को हुई बैठक में श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर तालाब कार सेवा कमेटी के अध्यक्ष और शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय प्रभारी विनय जालंधरी ने कहा कि श्री सिद्ध बाबा सोढल के साथ देश ही नहीं विदेश के भी श्रद्धालु भावनात्मक रूप से जुड़े हैं। इसलिए, कोरोना संबंधित गाइडलाइंस का पालन करते हुए प्रशासन को मेला करवाना चाहिए।

उन्होंने कहा श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर का विश्व भर में केवल जालंधर में है। चड्ढा परिवार व आनंद परिवार सहित कई समुदाय के लोग यहां पर धार्मिक रस्में पूरी करने आते हैं। उन्हें बाबा सोढल मेले का इंतजार वर्ष भर रहता है। ऐसे में अगर मेला नहीं करवाया जाता तो धार्मिक रस्में पूरी करने वाले परिवारों को इसके लिए एक वर्ष और इंतजार करना होगा। जिला प्रशासन को कोरोना वायरस महामारी से बचाव संबंधी नियमों का पालन करते हुए मेले की व्यवस्था करनी चाहिए। सामान्य दिनों में लाखों की संख्या में मेले के दौरान श्रद्धालु नतमस्तक होने पहुंचते हैं। इस बार हालात अलग हैं। संस्था के चेयरमैन यशपाल ठाकुर ने जिला प्रशासन को अन्य धार्मिक स्थानों की तरह व्यवस्था करके मेला करवाने की मांग की। इस अवसर पर उनके साथ मिक्की पंडित, मुकेश कुमार, दीपक कंबोज, महेंद्र प्रभाकर, गुलशन शर्मा, अशीष कुमार व सोहम कंबोज मौजूद थे।

सड़कों की हालत खस्ता, मामूली बारिश से जलभराव

श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर को जाते अधिकतर मार्ग खस्ता हालत में है। खस्ता सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हैं। मामूली बारिश से जलभराव यहां की प्रमुख समस्या है। इसके अलावा ध्वस्त हो रही सीवरेज व्यवस्था के चलते सड़कों पर अक्सर पानी जमा हो जाता है। यहां स्ट्रीट लाइट्स भी ठीक नहीं हैं। एक सितंबर को श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के दौरान लोगों को इन समस्याओं से दो-चार होना पड़ेगा। विनय जालंधरी ने कह कि जिला प्रशासन इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी