Hindu Temple Attack: शिवसेना ने कहा- पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें इमरान खान

पाकिस्तान में 4 अगस्त की देर रात लाहौर से 590 किलोमीटर दूर सादिकाबाद जिले के भोग शरीफ गांव में आतंकवादियों की भीड़ ने सिद्धिविनायक मंदिर पर हमला किया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। भीड़ ने देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी नष्ट कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 05:58 PM (IST)
Hindu Temple Attack: शिवसेना ने कहा- पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें इमरान खान
गोराया में शिवसेना (एकीकृत भारत) ने पाकिस्तान में मंदिर पर हमले की कड़ी निंदा की है। जागरण

संवाद सहयोगी, (गोराया) जालंधर। शिवसेना (एकीकृत भारत) ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान सरकार से कार्रवाई की मांग की है। पार्टी के पंजाब के वाइस प्रेसीडेंट हरजिंदर सिंह (बिल्ला) की अध्यक्षता हुई बैठक में बुधवार देर रात पाकिस्तान के पंजाब में भीड़ द्वारा हिंदू मंदिर पर हमले और तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की गई। उन्होंने कहा कि चरमपंथी भीड़ ने मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

हरजिंदर सिंह (बिल्ला) ने कहा कि पिछले एक साल में पाकिस्तान में कई हिंदू मंदिरों को तोड़ा गया है। 4 अगस्त की देर रात लाहौर से 590 किलोमीटर दूर सादिकाबाद जिले के भोग शरीफ गांव में आतंकवादियों की भीड़ ने सिद्धिविनायक मंदिर पर हमला किया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही, भीड़ ने देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि यह हमला असहनीय है। शिवसेना (एकीकृत भारत) के सभी सदस्य इसकी कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने इमरान खान ने सरकार से मांग की है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। पंजाब के केंद्रीय मंत्री, शिवसेना (एकीकृत भारत) गुरिंदर सिंह सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की धार्मिक स्वतंत्रता पर लगातार हमलों से पूरा भारत चिंतित है। इमरान खान इन चरमपंथियों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल रहे हैं। 

​​उन्होंने कहा कि इस मामले में स्थानीय पुलिस की लापरवाही शर्मनाक है। इसे किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इस अवसर पर गुरविंदर सिंह राजा, तहसील अध्यक्ष गुरदीप सिंह बिट्टू, जिला लुधियाना युवा अध्यक्ष मुनीश मल, लुधियाना यूथ विंग के उपाध्यक्ष परशु, ग्रामीण अध्यक्ष संदीप विक्की, गुलशरण गुरी और विक्की कुमार मौजूद थे।   

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympics: पंजाब में Gurjit Kaur को कुछ नहीं, हरियाणा में महिला हॉकी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50-50 लाख रुपये

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympics 2020: लगन ने दिलवाया टोक्यो में नीरज चोपड़ा को गोल्ड, प्रैक्टिस के दौरान नहीं लेते थे छुट्टी

chat bot
आपका साथी