जालंधर के शिव ज्योति स्कूल ने मनाया संयुक्त राष्ट्र शांति-सैनिक दिवस, स्लाइड के जरिए स्टूडेंट्स को किया जागरूक

जालंधर के शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में संयुक्तराष्ट्र शांति-सैनिक दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विद्यालय प्रबंधन व प्रधानाचार्या नीरू नैय्यर की अध्यक्षता में संयुक्त राष्ट्र शांति-सैनिक दिवस पर आधारित एक स्लाइड के माध्यम से विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 03:19 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 03:19 PM (IST)
जालंधर के शिव ज्योति स्कूल ने मनाया संयुक्त राष्ट्र शांति-सैनिक दिवस, स्लाइड के जरिए स्टूडेंट्स को किया जागरूक
शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में संयुक्त राष्ट्र शांति-सैनिक दिवस पर स्लाइड के माध्यम से विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

जालंधर, जेएनएन। शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में संयुक्तराष्ट्र शांति-सैनिक दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विद्यालय प्रबंधन व प्रधानाचार्या नीरू नैय्यर की अध्यक्षता में संयुक्त राष्ट्र शांति-सैनिक दिवस पर आधारित एक स्लाइड के माध्यम से विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

प्रधानाचार्या नीरू नैय्यर ने अपने संदेश में कहा कि संयुक्तराष्ट्र शांति-सैनिकों की स्मृति का सम्मान करने के लिए प्रत्येक वर्ष यह दिवस मनाया जाता है। यह दिन उन सभी महिलाओं और पुरुषों को समर्पित है, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र के शांति अभियानों में सैन्य, पुलिस या नागरिक के रूप में कार्य किया है। इसलिए सदैव सभी को इस दिवस को श्रद्धाभाव के साथ मनाना चाहिए और उन सभी की स्मृति को सदैव याद रखना चाहिए। क्योंकि आज उन्हीं के प्रयासों व सराहनीय कार्यों की बदौलत ही संयुक्त राष्ट्र का निर्माण हुआ।

चेयरपर्सन कृष्णा ज्योति, चेयरमैन ट्रस्ट डा. विदुर ज्योति, स्कूल मैनेजिंग कमेटी के मैनेजर और ट्रस्ट के महासचिव डा. सुविक्रम ज्योति और वाइस प्रिंसिपल प्रवीण सैली ने अध्यापकों के इस दिवस को मनाने के लिए आयोजित किए गए स्लाइड शो प्रोग्राम की सराहनी का। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों के जरिये ही विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ महत्वपूर्ण दिवस की जानकारियां हासिल करने का अवसर मिलता है। इससे उनके ज्ञान में वृद्धि ही होती है और साथ ही साथ जागरूकता भी मिलती है। उन्होंने इस दिवस को सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों, मार्गदर्शक अध्यापक वर्ग के प्रयासों की प्रशंसा की। उनका कहना है कि संयुक्तराष्ट्र शांति-सैनिक दिवस पर हम दुनिया भर के उन पुरुषों और महिलाओं का आभार प्रकट करते हैं, जो संयुक्तराष्ट्र शांति-अभियानों में निस्वार्थ, अथक और निडर होकर सेवा करते हैं।

chat bot
आपका साथी