जालंधर के शिव ज्योति पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने वर्ल्ड अर्थ डे पर पेंटिंग व पोस्टर बनाए

World Earth Day जालंधर के शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में वर्ल्ड अर्थ डे मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने पेंटिंग व पोस्टरों के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन किया और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:36 PM (IST)
जालंधर के शिव ज्योति पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने वर्ल्ड अर्थ डे पर पेंटिंग व पोस्टर बनाए
World Earth Day: जालंधर के शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में वर्ल्ड अर्थ डे मनाया गया।

जालंधर, जेएनएन। शिव ज्योति पब्लिक स्कूल के प्रतिभावान विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड अर्थ डे के अवसर पर अपनी अपनी पेंटिंग व पोस्टरों के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन किया। प्रिंसिपल नीरू नैय्यर के नेतृत्त्व में कीर्ति सदन के द्वारा वर्ल्ड अर्थ डे पर आधारित एक गतिविधि आयोजित की गई। इसमें छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विषयानुरूप प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सोनिया शर्मा, आरती टंडन के द्वारा आर्ट्स टीचर्स के सहयोग से इस गतिविधि को संपन्न किया गया।

विद्यार्थियों ने वर्ल्ड अर्थ डे पर पृथ्वी के संरक्षण के लिए चित्र एवं पोस्टर बनाए। इनमें आठवीं कक्षा से लावण्या, मसकीन, कक्षा सातवीं से अंजलि, हिमांशु, पाविका, कक्षा छठी से अर्शिया व वाणी ने इस गतिविधि में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। स्कूल की चेयरपर्सन कृष्णा ज्योति, ट्रस्ट के चेयरमैन डा. विदुर ज्योति, मैनेजिंग कमेटी के मैनेजर व ट्रस्ट के महासचिव डा. सुविक्रम ज्योति, वाइस प्रिंसिपल प्रवीण सैली ने विद्यार्थियों, अभिभावकों, मार्गदर्शक अध्यापक वर्ग के प्रयासों की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar PowerCut: पावरकाम के पास लाइनमैनों की कमी, कंप्लेंट के बावजूद फाल्ट ठीक करने में लग रहे छह से आठ घंटे

उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों के जरिये ही विद्यार्थियों में पढ़ाई के साथ-साथ पर्यावरण संभाल के प्रति जिम्मेदारियों का अहसास होता है। छोटी सी उम्र में इस तरह की गतिविधियों का आयोजन किया जाना बेहद जरूरी होता है। कोविड काल में तो इस तरह की गतिविधियों का आयोजन और भी जरूरी हो गया है। क्योंकि इस महामारी की वजह से कई तरह की विपरित परिस्थितियां देखने को मिल रही है और पर्यावरण की संभाल के लिए सभी को प्रयारत रहना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- 15 साल से जल संरक्षण के लिए काम कर रहे पार्षद पति मनमोहन सिंह, शहर में लगाए 20 रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्लाट

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

chat bot
आपका साथी