जालंधर में RoB निर्माण के लिए लद्देवाली रोड पर सीवरेज शिफ्टिंग शुरू, कंक्रीट के पाइप लगा रास्ता किया बंद

एक्सईएन बीएस तुली ने बताया कि इस रोड को पक्के तौर पर तो बंद नहीं किया जा रहा है लेकिन सीवरेज शिफ्टिंग होने तक रोड बंद ही रखी जाएगी। उसके बाद तारों की शिफ्टिंग का काम शुरू होगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:50 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:50 AM (IST)
जालंधर में RoB निर्माण के लिए लद्देवाली रोड पर सीवरेज शिफ्टिंग शुरू, कंक्रीट के पाइप लगा रास्ता किया बंद
जालंधर के लद्देवाली रोड को कंक्रीट के पाइप लगाकर बंद कर दिया गया है। जागरण

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। लद्देवाली आरओबी निर्माण शुरू करने से पहले भूमिगत सीवरेज लाइन शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शुक्रवार सुबह से कंक्रीट के पाइप लगाकर लद्देवाली रोड को बंद कर दिया गया है। चौगिटटी फ्लाईओवर के नीचे से रेलवे क्रॉसिंग की तरफ जाते रोड को बंद किया गया है। राहत की बात यह है कि रेलवे क्रॉसिंग को क्रॉस करने के बाद रास्ता बंद किया गया है। यहां से लोग बेअंत नगर रोड से बीबीएमबी परिसर से होकर चौगिटटी सर्विस लेन पर पहुंच रहे हैं। बेअंत नगर रोड बेहद संकरी है और रेलवे की तरफ से रेलवे ट्रैक के साथ बाउंड्री वॉल का निर्माण करवाए जाने के चलते वाहनों के गुजरने से धूल का भारी गुबार भी उठ रहा है।

जालंधर छावनी-कटरा रेल खंड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाए जाने की प्रक्रिया के कारण भूमिगत सीवरेज लाइन को शिफ्ट किया जा रहा है। इस वजह से लद्देवाली रोड बंद करना जरूरी हो गया है। एक्सईएन बीएस तुली ने बताया कि इस रोड को पक्के तौर पर तो बंद नहीं किया जा रहा है, लेकिन सीवरेज शिफ्टिंग होने तक रोड बंद ही रखी जाएगी। उसके बाद तारों की शिफ्टिंग का काम शुरू होगा और उसके बाद ही आरओबी निर्माण की प्रक्रिया चालू होगी।

बेअंत नगर रोड पर रेलवे की ओर बाउंड्री वाल निर्माण के कारण धुल का गुबार उड़ता रहता है।

सीवरेज बोर्ड की देखरेख में होगी शिफ्टिंग

भूमिगत सीवरेज लाइन की शिफ्टिंग सीवरेज बोर्ड की देखरेख में करवाई जाएगी। हालांकि यह काम आर ओ बी निर्माण का ठेका लेने वाली कंपनी ही करेगी। कंपनी की तरफ से सीवरेज शिफ्टिंग के लिए खुदाई शुरू करवा दी गई है। सीवरेज लाइन शिफ्टिंग के लिए कंक्रीट पाइप एवं अन्य निर्माण सामग्री भी मशीनरी समेत साइट पर पहुंच चुकी है। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने लद्देवाली आरओबी निर्माण का नीवंपत्थर रखा था।

chat bot
आपका साथी