जालंधर के वार्ड नंबर 3 के संजय गांधी नगर में पार्षद रिशा सैनी ने बनवाए लोगों के आयुष्मान कार्ड

पार्षद रिशा सैनी और उनके पति रवि सैनी ने कहा कि जिन परिवारों के कार्ड बने हैं उन्हें हर साल 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मुहैया करवाया जाएगा। वे पैनल में शामिल देश के किसी भी अस्पातल में इलाज करवा सकेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 02:44 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 02:44 PM (IST)
जालंधर के वार्ड नंबर 3 के संजय गांधी नगर में पार्षद रिशा सैनी ने बनवाए लोगों के आयुष्मान कार्ड
संजय गांधी नगर में पार्षद रिशा सैनी और उनके पति रवि सैनी ने आयुष्मान कार्ड बनवाए।

जालंधर, जेएनएन। वार्ड नंबर 3 के संजय गांधी नगर में पार्षद रिशा सैनी और उनके पति रवि सैनी ने आयुष्मान कार्ड बनाने के कैंप लगवाया। इसमें बनाए गए कार्ड वार्ड के लोगों को वितरित किए गए। इस मौके पर पार्षद रिशा सैनी और रवि सैनी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनवाने से लोगो को बहुत तरह की मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों के कार्ड बने हैं, उन्हें हर साल 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मुहैया करवाया जाएगा। साथ ही, बीमा कवर में दूसरे और तीसरे दर्जे की सभी स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं शामिल रहेंगी। 

मिलेगा कैशलेस इलाज

इस स्कीम के तहत बने पैनल में शामिल किसी भी सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में लाभार्थी इलाज करा सकते हैं। आयुष्मान स्कीम लागू करने वाले राज्‍यों के सभी सरकारी अस्‍पतालों को योजना के लिए पैनल में शामिल समझा जाएगा। इन अस्पतालाें में कैशलेस यानी बिना पैसे दिए इलाज मिलेगा। इस स्कीम के तहत कई लोग जो पैसा न होने पर इलाज नहीं करवा सकते वो अब  सालाना 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करवा सकते हैं। इस मौके पर विजय सैनी, आशु, कुणाल, सार्थक आदि मौजूद थे।

आयुष्मान भारत योजना के कई लाभ

बता दें कि आयुष्मान भारत योजना के तहत हर परिवार को सालाना 5 लाख का बीमा कवर मिलेगा। इस योजना से देश के 10 करोड़ परिवारों और 50 करोड़ लोगों को लाभ पहुंचने की उम्मीद है। सबसे बड़ी बात बीमा के लिए उम्र की बाधा नहीं रहेगी। स्कीम पूरी तरह कैशलेस है। पैनल में शामिल किसी भी प्राइवेट या सरकारी अस्पताल में कार्ड होल्डर इलाज करवा सकते हैं। इस महत्वाकांक्षी योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने लांच किया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी