Republic Day 2021 Celebration Jalandhar: बिना रंगारंग कार्यक्रम सादगी से मनेगा गणतंत्र दिवस, बच्चों की परफॉर्मेंस भी नहीं होगी

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार गणतंत्र दिवस समारोह सादगी के साथ मनाया जा रहा है। कार्यक्रम में कम से कम भीड़ जुटे इसके लिए भी प्रयास किए जाएंगे। शारीरिक दूरी सहित सभी गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:34 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:34 PM (IST)
Republic Day 2021 Celebration Jalandhar: बिना रंगारंग कार्यक्रम सादगी से मनेगा गणतंत्र दिवस, बच्चों की परफॉर्मेंस भी नहीं होगी
जालंधर में गणतंत्र दिवस समारोह सादगी के साथ मनाया जा रहा है। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। यह पहला अवसर है जब गणतंत्र दिवस को लेकर शहर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले जिला स्तरीय समारोह में ना तो रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा और ना ही स्कूली बच्चे प्रस्तुति दे सकेंगे। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सरकार की ओर से जारी हिदायतों के मुताबिक जिला प्रशासन ने इस बार गणतंत्र दिवस समारोह को सादगी के साथ मनाने का फैसला लिया है।

इसमें ध्वजारोहण की रस्म अदा करने के बाद मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी संबोधित करेंगी। इसके बाद जिले की विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान करने वाला शख्सियतों को सम्मानित किया जाएगा। इसी के साथ कार्यक्रम संपन्न कर दिया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संकट के कारण पिछले साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह भी सीमित स्तर पर मनाया गया था। 

यह भी पढ़ें - जालंधर की गुरु नानकपुरा रेलवे क्रासिंग की तरफ जाने से पहले पढ़ ले ये खबर, 11 घंटे तक इस कारण रास्ता बंद

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार गणतंत्र दिवस समारोह सादगी के साथ मनाया जा रहा है। कार्यक्रम में कम से कम भीड़ जुटे, इसके लिए भी प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा कोविड-19 को देखते हुए शारीरिक दूरी सहित सभी गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा। डीसी ने 22 जनवरी को स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल का जायजा लेकर अधिकारियों को सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए थे।  

यह भी पढ़ें - Jalandhar Republic Day 2021 Traffic Plan: पार्किंग निर्धारित, जानें कौन से रूट किए बंद और क्या हैं वैकल्पिक रास्ते

परेड की अगुआई करेंगे युवा आईपीएस अफसर ज्योति यादव

समारोह में पुलिस परेड का आयोजन होगा। इसकी अगुआई युवा आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव करेंगे उनके नेतृत्व में ही प्रभावशाली मार्च पास्ट निकलाकर मुख्य अतिथि को सलामी दी जाएगी। फुल ड्रेस रिहर्सल में इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम के बाहर कई जगह पार्किंग व्यवस्था

उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम के बाहर अलग-अलग क्षेत्रों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। लिहाजा आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। बता दें कि जालंधर में गणतंत्र दिवस समारोह में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगी।

chat bot
आपका साथी