Jalandhar Republic Day 2021 Celebration: सादे समारोह में जोशीली परेड, मंत्री अरुणा ने फहराया तिरंगा

Jalandhar Republic Day 2021 Celebration गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में सादगी के साथ मनाया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी परेड की सलामी लेने के बाद राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। परेड का नेतृत्व युवा आईपीएस अफसर ज्योति यादव ने किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 10:12 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 10:12 AM (IST)
Jalandhar Republic Day 2021 Celebration: सादे समारोह में जोशीली परेड, मंत्री अरुणा ने फहराया तिरंगा
गणतंत्र दिवस के मौके पर जालंधर में मंत्री अरुणा चौधरी ने तिरंगा फहराया। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। महानगर में 72वां गणतंत्र दिवस स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में सादगी के साथ मनाया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी परेड की सलामी लेने के बाद राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। परेड का नेतृत्व युवा आईपीएस अफसर ज्योति यादव ने किया। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण जालंधर में सीमित व्यक्तियों की मौजूदगी में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जा रहा है। इस बार पीटी शो और बच्चों के रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें - Jalandhar Republic Day 2021 Celebration: स्टेडियम खाली, फिर भी नहीं रखा शारीरिक दूरी का ध्यान

गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस परेड में महिला जवान भी किसी से पीछे नहीं रही।

इस वर्ष एक लाख नए रोजगार देगी सरकार

इस मौके पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष पंजाब सरकार ने एक लाख नए रोजगार देने का फैसला लिया है। जिसमें अभी तक 20 हजार को रोजगार दिया जा चुका है। कोरोना महामारी के दौरान पंजाब सरकार द्वारा व्यापक स्तर पर मुहिम चलाते हुए बचाव के प्रबंध किए।

मंगलवार को जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान संबोधित करती हुईं कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी।

पंजाब में 20 आईटीआई और 15 डिग्री कालेज खुलेंगे

पंजाब के 12394 गांवों में तालाबों की सफाई और गलियां व नालियां पक्की करने का काम किया गया है। ओपन जिम प्राथमिकता के आधार पर बन रहे हैं। मंत्री ने कहा कि पंजाब में 20 में आईटीआई कॉलेज तथा 15 डिग्री कॉलेज बनाए जाएंगे। मंत्री ने कहा पंजाब में ओल्ड एज होम बनाने के लिए भी योजना तैयार है। इसमें अपनों के ठुकराए बुजुर्गों को आश्रय दिया जाएगा।

समारोह को लेकर पुलिस मुस्तैद

उधर समारोह को लेकर शहर में एक हजार पुलिस कर्मी तैनात किए गए है। सभी थानों की पुलिस को अपने अपने इलाके में अलर्ट रहने को कहा है। शहर के चौक व जीटी रोड पर जगह-जगह चेकिंग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी