जालंधर में सुगम प्रवेश के आड़े आ रहा रामा मंडी के अवैध बस स्टैंड, हर समय बना रहता है हादसे का खतरा

जालंधर के रामामंडी चौक में बने अवैध बस स्टैंड में अब शहर में सुगम प्रवेश को भी बिगाड़ डाला है। शहर में प्रवेश करने वाली और शहर से बाहर जाने वाली बसों को मनमर्जी से चौक के भीतर खड़ा कर दिया जा रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:52 PM (IST)
जालंधर में सुगम प्रवेश के आड़े आ रहा रामा मंडी के अवैध बस स्टैंड, हर समय बना रहता है हादसे का खतरा
रामा मंडी में अवैध बस स्टैंड में अब शहर में सुगम प्रवेश को भी बिगाड़ डाला है।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। रामा मंडी चौक में बने अवैध बस स्टैंड में अब शहर में सुगम प्रवेश को भी बिगाड़ डाला है। शहर में प्रवेश करने वाली और शहर से बाहर जाने वाली बसों को मनमर्जी से चौक के भीतर खड़ा कर दिया जा रहा है, जिस वजह से सारा ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है। हालात यह है कि बसें खड़ी करने के लिए दो लाइने बना दी जाती हैं और ट्रैफिक को निकलने के लिए बेहद कम जगह मिल पाती है। बसें एकाएक से चला भी दी जाती हैं, जिससे हर समय हादसा होने का खतरा बना हुआ है।

रामा मंडी चौक पर लुधियाना, होशियारपुर एवं जालंधर कैंट की तरफ से आने वाले ट्रैफिक इकट्ठा होता है, लेकिन वाहनों को निकलने के लिए जगह ही नहीं मिल पाती है। पीएपी की तरह ही रामा मंडी चौक पर भी ट्रैफिक मुलाजिम तैनात रहते हैं, लेकिन वह भी ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। रामा मंडी चौक पर हर समय बसों के खड़े रहने से लंबा ट्रैफिक जाम भी लग रहा है और लोग परेशान होते रहते हैं।

खास यह कि रामा मंडी चौक से कुछ दूरी पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) की तरफ से एक रेन शेल्टर भी बनवाया गया है, लेकिन बसों को उससे पहले ही रोक दिया जाता है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था गड़बड़ा जाती है। विधायक राजेंद्र बेरी ने कहा कि बीजेपी समेत रामा मंडी चौक की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए अति शीघ्र ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी और बसों के खड़े होने के लिए अलग से व्यवस्था करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी