Rains in Jalandhar: बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी, ट्रांसपोर्ट नगर और पठानकोट चौक का बुरा हाल See Pics

बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध न होने के कारण लगभग 7 घंटे से हो रही बारिश ने महानगर में जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। शहर भर के निचले क्षेत्रों में जलभराव की समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है।

Pankaj DwivediTue, 21 Sep 2021 12:48 PM (IST)
जालंधर के 120 फुटी रोड पर बारिश के बाद गड्डे में फंसी कार।

जासं, जालंधर। सोमवार रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने एक बार जालंधर नगर निगम के प्रबंधों की पोल खोल दी है। बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध न होने के कारण लगभग 7 घंटे से हो रही बारिश ने महानगर में जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। राहगीरों और वाहन चालकों का ट्रांसपोर्ट नगर सर्विस लेन और पठानकोट चौक फ्लाईओवर से निकलना मुश्किल हो गया है। फिलहाल इस एरिया से दोपहिया वाहनों निकलना संभव नहीं लग रहा है क्योंकि हाईवे और सर्विस लेन पर करीब 1 से डेढ़ फीट पानी भरा है। बड़े वाहन भी बमुश्किल निकल पा रहे हैं। 

शहर भर के निचले क्षेत्रों में जलभराव की समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है। मंगलवार को इसका खामियाजा नौकरीपेशा व्यक्तियों और कामकाज के लिए घर से बाहर निकले लोगों को उठाना पड़ा है। सड़कों पर हुई कीचड़ से जगह-जगह वाहन फंसते दिखे हैं। सुबह लगी बारिश की झड़ी के कारण लोग कम संख्या में ही घरों से बाहर निकले। इसीलिए, डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटिव कांप्लेक्स सहित अन्य संस्थानों में कर्मचारियों की संख्या कम देखने को मिली है।   

जालंधर के 120 फुटी रोड पर कीचड़ में फंसी कार।

प्रीत नगर रोड (सोढल), गदईपुर, के अलावा दोमोरिया पुल, किशनपुरा, संतोखपुरा में बारिश का पानी जमा होने बुरा हाल हो गया है। इनके अलावा विक्रमपुरा, काजी मंडी, माई हीरां गेट में जलजमाव से लोगों का आना-जाना मुहाल हो गया है। माडल टाउन और ग्रीन माडल टाउन में कई एरिया में पानी भर गया है। काला सिंघा रोड पर हलात और खराब हैं। पूरे इलाके में बारिश का पानी जमा है। यहां लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।

बारिश के कारण जालंधर के निचले क्षेत्रों में पानी भर गया है। इससे आने-जाने वाले लोगों और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को हुई बारिश के बाद काला सिंघा रोड पर जगह-जगह पानी भर गया है। जालंधर नगर निगम शहर में विकास कार्य करवाने के दावे तो करता है लेकिन बरसात में ये दावे खोखले ही साबित होते हैं।

यह भी पढ़ें - सीएम पद संभालने के बाद चरणजीत सिंह चन्‍नी ने शुरू किया प्रशासनिक फेरबदल, 11 आइएएस अफसरों के तबादले

यह भी पढे़ं - जल्‍द होगा चरणजीत सिंह चन्‍नी की कैबिनेट का विस्‍तार, नए मंत्रियों पर चर्चा के लिए दिल्‍ली जाएंगे पंजाब सीएम

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.