जालंधर में बिजली फाल्ट से मिलेगी निजात, तारों व ट्रांसफार्मर की मेंटेनेंस में जुटा पावरकाम

लोगों को फाल्ट से निजात दिलाने के लिए पावरकाम तारों व ट्रांसफार्मर को अपग्रेड कर रहा है। पावरकाम कर्मचारी रोजाना मेंनटेंनस के काम पर जुटे हुए हैं। इस दौरान कई फीडर भी अपग्रेड किए जा रहे है। लोड को भी शिफ्ट किया जा रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:47 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:47 PM (IST)
जालंधर में बिजली फाल्ट से मिलेगी निजात, तारों व ट्रांसफार्मर की मेंटेनेंस में जुटा पावरकाम
आंधी व तेज बारिश आने की वजह से शहर में अधिक फाल्ट आ जाते है।

जालंधर, जेएनएन। गर्मियों से पहले पावरकाम ने तारों व ट्रांसफार्मर मेनटेंनस का काम शुरु कर दिया है। गर्मी में लोड अधिक होने की वजह फाल्ट आने शुरु हो जाते हैं। घंटों तक बिजली गुल रहती है। इस कट से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पावरकाम लोगों को फाल्ट से निजात दिलाने के लिए तारों व ट्रांसफार्मर को अपग्रेड कर रहा है। जिन इलाकों के ट्रांसफार्मर खराब हो चुके हैं, उनकी जगह नए बदले जा रहे हैं। जिन पर लोड अधिक है उस ट्रांसफार्मर को अपलोड किया जा रहा है।

पावरकाम कर्मचारी रोजाना मेंनटेंनस के काम पर जुटे हुए हैं। पावरकाम इस गर्मियों में लोगों को बिजली फाल्ट से निजात दिलाना चाहता है। कई इलाकों की तारें व ट्रांसफार्मर भी बदले जा रहे है। कई इलाकों के लोड को भी ट्रांसफर भी किया जा रहा है। पावरकाम के डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिंदर सिंह बांसल ने कहा कि तारों व ट्रांसफार्मर मेनटेंनस का काम चल रहा है। कई फीडर भी अपग्रेड किए जा रहे है। लोड को भी शिफ्ट किया जा रहा है। फोकल प्वाइंट के फीडर लोड हो चुके है। वहां पर नया ग्रिड बनाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि गर्मियों में लोगों को बिजली फाल्ट से निजात मिल जाएगी। आंधी व तेज बारिश आने की वजह से शहर में अधिक फाल्ट आ जाते है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी