जालंधर में बिजली फाल्ट ठीक करने में लग रहे छह से आठ घंटे, उपभोक्ता परेशान

जालंधर के पावरकाम को छह से आठ घंटे का समय लग रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम छह बजे लाइट गई और सुबह सात बजे लाइट सुचारु हुई। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:41 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:41 AM (IST)
जालंधर में बिजली फाल्ट ठीक करने में लग रहे छह से आठ घंटे, उपभोक्ता परेशान
जालंधर में बिजली रिपेयर के काम में पूरा-पूरा दिन लग रहा है, जिससे लोग परेशान हैं।

जालंधर, [कमल किशोर]। बिजली फाल्ट ठीक करने में पावरकाम को छह से आठ घंटे का समय लग रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम छह बजे लाइट गई और सुबह सात बजे लाइट सुचारु हुई। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। दैनिक जागरण की टीम ने रविवार को पठानकोट रोड स्थित बिजली घर के नोडल कंप्लेंट सेंटर का दौरा किया तो वहां तैनात कर्मचारी सौरव शिकायतों को जेई व लाइनमैन को फारवर्ड करने में मशगूल था।

सौरव के अनुसार सुबह से शाम सात बजे तक 250 शिकायतें पहुंच चुकी थीं। इनमें से 170 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया। ट्रांसपोर्ट नगर, शंकर गार्डन, प्रीत नगर व संजय गांधी नगर की अधिक शिकायतें आई थीं। इन शिकायतों को ठीक करने में छह से आठ घंटे का समय लग रहा था। जब सौरव से पूछा गया कि फाल्ट को ठीक करने में देरी का क्या कारण है तो उसका यही जवाब था कि विभाग के पास लाइनमैनों और सहायक लाइनमैनों की कमी है। वहीं कंप्लेंट सेंटर में बीते शनिवार को कर्मचारी इंद्रजीत कौर शिकायतें सुन रही थी। उसने बताया था कि शाम तक 300 शिकायतें पहुंची थीं, जिसमें से 280 का निपटारा कर दिया गया।

उपभोक्ताओं का दर्द उन्हीं की जुबानी

केस-वन

ट्रांसपोर्ट नगर के रहने वाले जरनैल ङ्क्षसह ने कहा कि पावरकाम के हेल्पलाइन नंबर पर 1912 पर शनिवार शाम छह बजे शिकायत दर्ज करवाई थी। यही सोचते रहे कि बारिश रुकने के बाद लाइट सुचारु हो जाएगी। रात भर लाइट का इंतजार करते रहे। रविवार सुबह साढ़े पांच बजे लाइट आई तो वोल्टेज कम था। दोबारा शिकायत दर्ज करवाई तो लाइट सात बजे ठीक हुई।

-----

केस-दो

शंकर गार्डन के रहने वाले दीपक कुमार ने कहा कि बिजली शाम सात बजे चली गई। रात आठ बजे पावरकाम के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत रजिस्टर्ड करवाई। इसके बावजूद रातभर इलाके में लाइट नहीं आई। लाइट सुबह आठ बजे सुचारु हुई।

------

केस-तीन

प्रीत नगर की रहने वाली अमृतपाल कौर ने कहा कि पावरकाम फाल्ट को ठीक करने में देरी कर रहा है। शिकायत दर्ज करवाने के बाद भी फाल्ट समय पर ठीक नहीं हो रहा। रविवार सुबह नौ बजे बिजली गुल हुई जो दोपहर तीन बजे आई।

------

बारिश की वजह से आ जाते हैं फीडर व केबल में फाल्ट

पावरकाम के नार्थ जोन के चीफ इंजीनियर जैन इंद्र दानिया ने कहा कि बारिश व आंधी की वजह से फीडर व केबल में फाल्ट आ जाता है। फाल्ट ढूंढने में देरी होने के कारण ही इलाके की बिजली बंद रहती है। जेई व लाइनमैन की यही कोशिश रहती है कि फाल्ट को जल्द से जल्द ढूंढ़कर ठीक कर दिया जाए।

chat bot
आपका साथी