ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर सुरक्षा इंतजाम कड़े, शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर हर चौराहे पर विशेष नाकाबंदी की गई है। शहर की सुरक्षा के लिए 500 पुलिस मुलाजिम तैनात है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:56 PM (IST)
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर सुरक्षा इंतजाम कड़े, शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर सुरक्षा इंतजाम कड़े, शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

जालंधर [सुक्रांत]। शनिवार को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। शहर में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने पूरी तैयारी कर रखी थी। हर चौराहे पर विशेष नाकाबंदी की गई है। शहर की सुरक्षा के लिए 500 पुलिस मुलाजिम तैनात है। बारिश में भी चौराहों पर खड़े पुलिस वाहनों की चेकिंग करते रहे। पुलिस की सीसीटीवी वैन भी शहर भर में घूमती रही। दंगा रोधी दस्ता भी शहर के कई इलाकों में तैनात हुआ।

संवदेनशील स्थानों पर डॉग और बम स्क्वॉड की तैनाती

कई संवेदनशील जगह पर पुलिस ने डॉग स्क्वायड और बम स्क्वॉड के साथ चेकिंग की। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सारे पुलिस अधिकारियों को भी कहा गया था कि सुरक्षा का जायजा लें और खुद फील्ड में रहें। डीसीपी गुरमीत सिंह की अगुवाई में जी ओ रैंक के सारे अधिकारी खुद फील्ड में मौजूद रहे।

जालंधर में शनिवार को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर गुरु नानक मिशन चौक पर मुस्तैद पुलिस कर्मी।

शहर में कई जगह लगे खालिस्तानी पोस्टर

ऑपरेशन ब्लू स्टार की  बरसी को मनाने के लिए कई खालिस्तानी समर्थकों ने शहर में जगह-जगह पोस्टर लगा दिए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खालिस्तान का समर्थन करने वाले पोस्टर उतारे। इस दौरान पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया।

शहर के एंट्री प्वाइंट हुए सील

शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने शहर के सारे एंट्री प्वाइंट भी सील कर दिए। हर आने जाने वाले की चेकिंग की जा रही थी। विशेष तौर पर दूसरे शहरों से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। पुलिस लोगों के आई कार्ड तक चेक कर रही थी और उनकी गाड़ियों के नंबर पर नोट कर रही थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी