शादी के बाद पति ने नहीं बनाए शारीरिक संबंध, पत्नी ने पूछा तो नौकरी छोड़ दहेज के लिए करने लगा प्रताड़ित

बूटा पिंड की रहने वाली युवती का विवाह इसी साल जनवरी में हुआ था। शिकायत में उसने आरोप लगाया कि पति ने शादी के बाद कभी शारीरिक संबंध नहीं बनाए। लगातार और देहज लाने के लिए परेशान करता रहा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:17 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:17 PM (IST)
शादी के बाद पति ने नहीं बनाए शारीरिक संबंध, पत्नी ने पूछा तो नौकरी छोड़ दहेज के लिए करने लगा प्रताड़ित
पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। शादी के बाद पति ने शारीरिक संबंध नहीं बनाए। पत्नी ने पूछा तो नौकरी छोड़ दी व दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो जांच के बाद पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है।

महिला थाना के एएसआइ पलविंदर सिंह ने जांच रिपोर्ट में बताया कि बूटा पिंड की रहने वाली युवती का विवाह इसी साल 18 जनवरी को बस्ती नौ के युवक से हुआ था। शादी के वक्त युवती के माता-पिता ने रीति-रिवाज के हिसाब से उन्हें गहने व अन्य सामान दिया था। विवाह के वक्त ससुराल में युवक के गुजरात से रिश्तेदार आए हुए थे। इस वजह से उनके बीच किसी तरह के शारीरिक संबंध नहीं बने। एक हफ्ते बाद 24 जनवरी को उसके पति के रिश्तेदार वापस गुजरात चले गए तो भी उनके बीच पति-पत्नी का रिश्ता नहीं बना। पति रात को 12 बजे घर आता था। जब वह पूछती थी तो कहता था कि उसे कोई शारीरिक समस्या है, इसलिए वो शारीरिक संबंध नहीं बना सकता।

शादी के बाद पति ने नौकरी भी छोड़ दी और पत्नी पर मायके से पैसे लाने के लिए दबाव डालने लगा। इसके बाद वह अक्सर अपने माता-पिता से पैसे लाकर पति और सास-ससुर को देती रही। पति व ससुरालियों के दबाव की वजह से मई में उसने ससुराल वालों को एसी भी लाकर दिया। 5 जून 2020 को उसके पति ने जबरदस्ती उसे अपने मायके भेज दिया अौर मोबाइल की किश्तों के पैसे लाने के लिए कहा। उसने अपने भाई से छह हजार रुपये इकट्ठे किए थे।

आठ जून को युवती का भाई उसे छोड़ने के लिए ससुराल आया और बाहर ही रुक गया। जैसे ही वो अंदर गई तो ससुराल वालों ने मारपीट शुरू कर दी। उसके भाई ने फिर उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। इस संबंध में उन्होंने थाना डिवीजन नंबर 5 में भी शिकायत दी थी। जहां दोनों पक्षों का आपस में राजीनामा हो गया। इसके बावजूद पति ने उसे परेशान करना जारी रखा। दूसरी ओर, पति ने अपने बयान में कहा कि पत्नी के भाई व माता-पिता ने झगड़ा करके उसे घायल कर दिया था।

युवती ने कहा कि राजीनामे के मुताबिक तय हुआ था कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ की गई शिकायतें वापस ले लेंगे। उसके बाद पति-पत्नी अलग घर में रहेंगे लेकिन पति ने शर्तें नहीं मानी। युवती ने यह भी अारोप लगाया कि उसका पति शारीरिक संबंध बनाने के काबिल नहीं है। इस बाबत पति ने 16 जून को सीमेन टेस्ट कराया था। उसका दावा है कि वह नॉर्मल है। वहीं, युवती का कहना है कि उसने जाली रिपोर्ट तैयार करवाई है। पुलिस ने इसे केस दर्ज करने के बाद की जांच में शामिल करने की बात कहते हुए पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के आरोप में कार्रवाई की सिफारिश कर दी। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी