बिहार के कई शहरों में जालंधर पुलिस ने की छापेमारी

दो बच्चों को मार कर छप्पड़ में फेंकने वाले रंजीत और गांव हजारा में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले संतोष की गिरफ्तारी के लिए जालंधर पुलिस ने बिहार के कई शहरों में छापेमारी की लेकिन दोनों में से कोई हाथ नहीं आया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:05 AM (IST)
बिहार के कई शहरों में जालंधर पुलिस ने की छापेमारी
बिहार के कई शहरों में जालंधर पुलिस ने की छापेमारी

संवाद सहयोगी, जालंधर : दो बच्चों को मार कर छप्पड़ में फेंकने वाले रंजीत और गांव हजारा में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले संतोष की गिरफ्तारी के लिए जालंधर पुलिस ने बिहार के कई शहरों में छापेमारी की लेकिन दोनों में से कोई हाथ नहीं आया। पुलिस ने दोनों के कई रिश्तेदारों को भी राउंडअप किया लेकिन उन दोनों का कोई सुराग नहीं लगा। दोनों की गिरफ्तारी के लिए जालंधर पुलिस की एक स्पेशल टीम बीते सप्ताह ही बिहार रवाना हुई थी।

रंजीत बिहार के पटौरी गांव में रहता है और उसका परिवार भी वहीं पर है। संतोष भी कटिहार जिले में ही रहता है। ऐसे में दो एसआइ और तीन एएसआइ सहित सात लोगों की टीम बिहार में रवाना हुई थी और दोनों मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद लेकर पटौरी गांव और कटिहार में छापेमारी की लेकिन दोनों वहां नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने उनके रिश्तेदारों के बारे में पता लगाया जो दूसरे शहरों में रहते थे। उनके घरों पर भी पुलिस ने सर्च की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। बिहार जाने से पहले ही दोनों मामलों में जालंधर पुलिस ने बिहार के जिला कटिहार के पुलिस अधिकारियों से संपर्क साध लिया था। अब बिहार में जाकर वहां की पुलिस की मदद ली जाएगी और आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी।

----------------------------- यह है मामला

बीते दिनों गांव तल्हण के पास सलेमपुर रोड पर स्थित छप्पड़ से दो मासूम बच्चों अनमोल (5)व राकेश (3) के शव मिले थे। बच्चों की मां रंगीली देवी ने आरोप लगाया था कि बच्चों की हत्या उससे पिता रंजीत मंडल ने ही की है। 30 नवंबर को वह बच्चे उससे छीन कर ले गया था। इसके बाद ही उसने बच्चों की हत्या कर दी होगी। रंगीली ने पति पर आरोप लगाए थे कि वह उसके चरित्र पर शक करता था। दो जनवरी को जालंधर के हजारा गांव में बिहार के कटिहार जिले थाना बरारी के अधीन आते कांत नगर के संतोष महतो ने साथ के क्वार्टर में रहने वाली 7 वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसका शव तीन जनवरी को घर के पास ही गन्ने के खेतों में अर्धनग्न हालत में मिला था। यह कत्ल उसने कुछ दिन पहले बच्ची के परिवार से हुए झगड़े के बाद बदला लेने के लिए किया था।

chat bot
आपका साथी