जालंधर में पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी मालिकों को लगाने होंगे सीसीटीवी कैमरे, गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी रोकेगी पुलिस

जालंधर में डीसीपी ला एंड ऑर्डर जगमोहन सिंह ने सभी पेट्रोल पंप मालिकों और गैस एजेंसी के मालिकों के साथ बैठक करके उन्हें जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। इस बैठक में एडीसीपी वन सोहेल कासिम मीर भी मौजूद रहे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:55 PM (IST)
जालंधर में पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी मालिकों को लगाने होंगे सीसीटीवी कैमरे, गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी रोकेगी पुलिस
जालंधर में पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी मालिकों के साथ बैठक करते हुए पुलिस अधिकारी। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। त्योहार नजदीक आते देख जहां जालंधर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है, वहीं अब पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर भी चौकसी बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बुधवार को पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह के निर्देश पर डीसीपी ला एंड ऑर्डर जगमोहन सिंह ने सभी पेट्रोल पंप मालिकों और गैस एजेंसी के मालिकों के साथ बैठक करके उन्हें जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। इस बैठक में एडीसीपी वन सोहेल कासिम मीर भी मौजूद रहे। इस दौरान सभी पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी के मालिकों को सुरक्षा संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। सभी संस्थानों से जल्द से जल्द दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा गया है।

सभी कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन करवाएं पेट्रोल पंप

पुलिस अधिकारियों ने सभी पेट्रोल पंप मालिकों को निर्देश दिए कि वे अपने पेट्रोल पंप स्टेशन के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। साथ-साथ अपने सभी मुलाजिमों का थाने में पुलिस वेरिफिकेशन कराएं। इसके साथ ही पेट्रोल पंप पर अग्निशमन यंत्र लगाएं जिससे किसी अनहोनी की स्थिति में आग पर तत्काल काबू पाया जा सके।

जालंधर में बुधवार को सुरक्षा को लेकर हुई बैठक में उपस्थित पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी मालिक।

गैस सिलेंडर की कालाबाजारी पर भी पुलिस की नजर

शहर के गैस एजेंसी मालिकों को गैस सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी पुलिस अधिकारियों ने दिए। इसके साथ ही, सभी संस्थानों पर पुलिस फायर ब्रिगेड एवं नजदीकी अस्पताल के नंबर लिखने के भी निर्देश दिए गए। सभी संस्थान मालिकों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि जल्द से जल्द वह अपने संस्थानों में बायोमेट्रिक मशीन लगाने के साथ-साथ सुरक्षा के लिए एक गार्ड भी तैनात करें। और गैस एजेंसी मालिक अपने सभी कर्मचारियों के पहचान पत्र थाने पर वेरीफाई करवाएं। बैठक में शहर के सभी गैस एजेंसी मालिक और पेट्रोल पंप मालिक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - Farmers Protest: बठिंडा में किसान यूनियन का उग्र प्रदर्शन, पंजाब सरकार के बैनरों पर पोती कालिख

chat bot
आपका साथी