मणप्पुरम लूट मामलाः सिम कार्ड बेचने वाले डीलर की तलाश, पुराने अपराधियों और लुटेरों की हिस्ट्री खंगाल रही पुलिस

घटना से 3 दिन पहले रेकी करने आए युवक ने अपना नाम अभिषेक बताते हुए दफ्तर की महिला कर्मचारी को अपना मोबाइल नंबर और आधार कार्ड दिया था। पुलिस की जांच में आधार कार्ड फर्जी निकला। मोबाइल नंबर किसी और की आईडी पर लिए जाने की बात भी सामने आई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:15 PM (IST)
मणप्पुरम लूट मामलाः सिम कार्ड बेचने वाले डीलर की तलाश, पुराने अपराधियों और लुटेरों की हिस्ट्री खंगाल रही पुलिस
जालंधर में मणप्पुरण गोल्ड ऑफिस में करोड़ों की लूट के मामले में आरोपित अभी गिरफ्त से बाहर हैं। सांकेतिक चित्र।

जासं, जालंधर। गढ़ा रोड पर मणप्पुरण गोल्ड ऑफिस में करोड़ों की लूट के मामले में पुलिस की जांच अब लुटेरों के इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर पर टिकी है। शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि मोबाइल नंबर फर्जी आईडी पर खरीदा गया था। इसके बाद अब पुलिस घटना के समय और घटना से पहले इस मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस कर आरोपितों तक पहुंचने में जुटी हुई है।

पुलिस अब उस डीलर की तलाश कर रही है, जिसने इस मोबाइल नंबर बेचा था ताकि इस बात का पता लगाया जा सके। इस मोबाइल नंबर को कहां से खरीदा गया था और उसे कौन इस्तेमाल कर रहा था, पुलिस इसकी जानकारी जुटाएगी। दरअसल, घटना से 3 दिन पहले रेकी करने आए युवक ने अपना नाम अभिषेक बताते हुए दफ्तर की महिला कर्मचारी को अपना मोबाइल नंबर और आधार कार्ड दिया था। पुलिस की जांच में आधार कार्ड फर्जी निकला। वहीं, मोबाइल नंबर किसी और की आईडी पर लिए जाने की बात भी सामने आई।

आरोपितों की तलाश के लिए दूसरे राज्यों की भी ली जा रही मदद

मामले में आरोपितों की तलाश के लिए जालंधर पुलिस ने हाल के दिनों में हुई पंजाब के आसपास के राज्यों में गोल्ड लोन दफ्तरों के अंदर लूट के मामले में सामने आई सीसीटीवी फुटेज भी मंगवाई है। इससे आरोपितों के हुलिए और लूट करने की शैली का मिलान कर उनकी पहचान की जाएगी।

नए पुराने अपराधियों का ख्याल आ जा रहा इतिहास

मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस इस तरीके की लूट की वारदातों को अंजाम देने के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपों का इतिहास भी खंगाल रही है साथ ही इस बात की भी तस्दीक कर रही है की कौन-कौन से लुटेरे हाल के दिनों में जेल से छूट कर बाहर आए हैं दरअसल बीते दिनों है कि संख्या में आए लुटेरों ने गढ़ा रोड स्थित एक गोल्ड लोन ऑफिस के दफ्तर में दिनदहाड़े दफ्तर के चार कर्मचारियों को बंधक बनाते हुए करीब ढाई करोड़ की लूट को अंजाम दिया था और मौके से फरार हो गए थे वारदात के बाद पुलिस ने 6 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित आखरी बार सीसीटीवी में वडाला चौक के पास कैद हुए थे जिसके बाद से पुलिस को उनका कोई सुराग हासिल नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी