सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा: एक महीने तक जागरूकता अभियान चलाएगी जालंधर ट्रैफिक पुलिस

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं एक बड़ी समस्या बनती जा रही हैं। इनसे कई घरों के चिराग तक बुझ चुके हैं। इसी मकसद से जालंधर में एक महीने तक लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक करने की मुहिम चलाई जा रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 04:25 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 04:25 PM (IST)
सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा: एक महीने तक जागरूकता अभियान चलाएगी जालंधर ट्रैफिक पुलिस
जालंधर में सोमवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़े की शुरुआत करते हुए पुलिस कमिश्नर जीपीएस भुल्लर।

जालंधर, जेएनएन। लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और पब्लिक को जागरूक करने के लिए जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने ट्रैफिक जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। इसकी थीम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा है। इसके तहत एक महीने तक जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालना करने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसकी शुरुआत के मौके पर सोमवार को पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और डीसीपी ट्रैफिक नरेश डोगरा ने लोगों को हेलमेट बांटे। वहीं, स्कूली बच्चों ने हाथों में सुरक्षा नियमों वाले संदेश की तख्तियां पकड़ कर रैली निकाली।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं एक बड़ी समस्या बनती जा रही हैं। इनसे कई घरों के चिराग तक बुझ चुके हैं। जरा सी सावधानी बरत कर सड़क हादसों से बचा जा सकता है। इसी मकसद से जालंधर में एक महीने तक लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक करने की मुहिम चलाई जा रही है। इसमें लोगों को बताया जा रहा है कि सही स्पीड पर गाड़ी चलाने से हादसों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति अपना वाहन लेकर घर से निकले तो हेलमेट पहनना ना भूले। हमेशा गाड़ी की गति को नियंत्रण में रखें। चालक स्वजन भी उसे ये बातें ध्यान दिलाएंगे तो सड़क दुर्घटनाएं कम हो सकती हैं।

जालंधर में सोमवार को सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा थीम पर सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। 

टूटी सड़कों की मरम्मत के लिए की बैठक

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि टूटी हुई सड़कों के कारण ही दुर्घटनाएं होती हैं। इस मुद्दे पर उन्होंने नगर निगम कमिश्नर और सभी विधायकों के साथ एक मीटिंग की है। उनसे कहा है कि सड़कों की मरम्मत की जाए ताकि टूटी हुई सड़कों के कारण हो रही दुर्घटनाएं खत्म हो सकें।

chat bot
आपका साथी