Sukhmit Deputy Murder: डिप्टी के मोबाइल फोन ने खोले कई राज, कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला मिल रही थी जान से मारने की धमकियां

जालंधर के सुखमीत डिप्टी हत्याकांड की जांच में पुलिस ने उसके मोबाइल से दर्जनों ऐसे नंबर निकाले हैं जिनसे उसे पिछले काफी दिनों से फोन आ रहे थे। इनमें से कई नंबरों से उसे धमकियां मिल रही थीं। पुलिस ने कई नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:57 PM (IST)
Sukhmit Deputy Murder: डिप्टी के मोबाइल फोन ने खोले कई राज, कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला मिल रही थी जान से मारने की धमकियां
सुखमीत डिप्टी हत्याकांड में पुलिस को उसके मोबाइल से कई अहम सुराग मिले हैं। फाइल फोटो।

संवाद सहयोगी, जालंधर। यूथ कांग्रेस के पूर्व देहात प्रधान व पूर्व पार्षद सुखमीत डिप्टी हत्याकांड में उसके मोबाइल फोन ने कई राज खोले हैं। जांच में पुलिस ने उसके मोबाइल से दर्जनों ऐसे नंबर निकाले हैं, जिनसे उसे पिछले काफी दिनों से फोन आ रहे थे। इनमें से कई नंबरों से उसे धमकियां मिल रही थीं। पुलिस ने कई नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई है और अन्य की कॉल डिटेल निकलवाने के टेक्निकल सेल की मदद ली है। 

अभी तक सामने आया है कि डिप्टी को मारने के पीछे रंजिश ही है। जेल से ही इस हत्याकांड की कनेक्शन जुड़ रहे हैं। अभी तक की जांच नशा तस्करों की तरफ इशारा कर रही है लेकिन पुलिस इस बारे में अभी खुलकर कुछ नहीं बोल रही है। बताया जा रहा है कि डिप्टी को मिल रही धमकियों को लेकर उसके परिजन भी उसे बार-बार आगाह कर रहे थे। पुलिस ने उसके परिजनों के बयान लिए हैं, जिसमें यह बात सामने आई है। वहीं, आरोपितों की गाड़ी ट्रेस करने के लिए पुलिस ने जो टीमें बनाई थी, वह अभी तक वापस नहीं आई हैं। अमृतसर की तरफ उसकी हत्या करने वालों की गाड़ी देखे जाने की बात सामने आई थी लेकिन अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है।

पुलिस के हाथ लगे कई अहम सुराग

इस संबंध में डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए पुलिस ने कई टीमें लगा रखी है। पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। जल्द ही इस मामले को सुलझा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

40 से ज्यादा लोगों से पुलिस ने की अभी तक पूछताछ

डिप्टी मर्डर की मिस्ट्री को सुलझाने में लगी पुलिस ने 4 दिनों में करीब 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। इनमें डिप्टी के करीबियों से लेकर उससे रंजिश रखने वाले लोग भी शामिल हैं। जेल से पैरोल पर आए लोगों सहित शहर के कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस ने पूछताछ में शामिल किए हैं। इसके अलावा पुलिस ने हत्याकांड वाले दिन जिन लोगों के संपर्क में डिप्टी था, उनसे भी पूछताछ की है। वारदात वाले दिन डिप्टी टोनी नाम के जिस युवक का जन्मदिन मनाने गया था, जन्मदिन का केक के काटने के लिए करण नाम के जिस युवक ने उसे फोन किया था, पुलिस ने उसे भी पूछताछ में शामिल किया। हालांकि पुलिस के मुताबिक उनका इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है।

यह है मामला

21 जून को पूर्व पार्षद और यूथ कांग्रेस के पूर्व देहात प्रधान सुखमीत सिंह डिप्टी को गोपाल नगर में दाना मंडी के बाहर कृष्ण मुरारी मंदिर के सामने गोलियां मार दी गई थी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। स्विफ्ट कार में आए युवकों ने पॉइंट 30 बोर की पिस्तौल से डिप्टी को गोलियां मारी थी। मौके से पुलिस को 13 खोल मिले थे। डिप्टी के शरीर पर नौ गोलियों के निशान थे। सिर पर गोलियां लगने से उसकी मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें - पटियाला में CM आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे बेरोजगार अध्यापकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, कई हिरासत में लिए

यह भी पढ़ें - अनूठा सफरः 'महाराजा' की तरह 248 सीटों वाले एयर इंडिया विमान में अकेले अमृतसर से दुबई गए बिजनेसमैन ओबराय

chat bot
आपका साथी