घल्लूघारा दिवस को लेकर पुलिस चौकस, हिंदू नेता को किया घर में नजरबंद

हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज के नन्हा आतंकवाद के दौर में मारे गए 35000 हिंदुओं को श्रद्धांजलि देने जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:37 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 09:37 AM (IST)
घल्लूघारा दिवस को लेकर पुलिस चौकस, हिंदू नेता को किया घर में नजरबंद
घल्लूघारा दिवस को लेकर पुलिस चौकस, हिंदू नेता को किया घर में नजरबंद

जालंधर, जेएनएन। घल्लूघारा दिवस को लेकर हिंदू संगठनों की तरफ से होने वाले आयोजनों पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सुबह ही नजरबंद कर लिया। कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पुलिस बल सुबह गोपाल नगर स्थित हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज के नन्हा के निवास स्थान और ऑफिस पहुंच गया। यहां वह आतंकवाद के दौर में मारे गए 35,000 हिंदुओं को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें इससे रोकते हुए नजर बंद कर लिया।

इस दौरान मनोज नन्हा ने कहा कि काले दौर में शहीद हुए हिंदू व पुलिस अफसरों की आत्मिक शांति के लिए शांतिमय कार्यक्रम करना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोकते हुए नजरबंद कर लिया है। वे हिंदुओं के हक के लिए अपनी आवाज हमेशा बुलंद करते रहेंगे।

भिंडरावाला के पोस्टर लगने से सनसनी

जालंधर के बस्ती शेख क्षेत्र में सुबह-सुबह किसी ने भिंडरांवाला के पोस्टर लगाकर शरारत करने की कोशिश की। हालांकि घल्लूघारा दिवस को लेकर शहर में पुलिस सतर्क है।

इधर, खालसा बर्गर बस्ती शेख की दुकान के बाहर भिंडरावाला के कई पोस्टर लगाकर कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है। हालांकि यहां दुकानें फिलहाल बंद पड़ी हुई हैं। ये पोस्टर किसने लगाए हैं, इस बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस की मौजूदगी में शिवसेना ने करवाया हवन

जालंधर में शनिवार को पुलिस की मौजूदगी में हवन करवाते हुए शिवसेना के सदस्य।

पुलिस की उपस्थिति में शिवसेना पंजाब की तरफ से राज्य में मारे गए 35000 हिंदुओं तथा पुलिस अधिकारियों को समर्पित हवन यज्ञ का आयोजन मिठा बाजार में किया गया। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय प्रभारी विनय जालंधरी प्रदेश महासचिव दीपक कंबोज मोहित वर्मा श्री सिद्ध बाबा सोडल मंदिर तालाब कारसेवा कमेटी के चेयरमैन यशपाल ठाकुर सहित विभिन्न हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने आहुतियां दी। इस मौके पर विनय जालंधरी ने कहा कि 35000 हिंदू परिवारों को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। पीड़ित परिवारों को सहायता आर्थिक सहायता देने की घोषणा के बावजूद राशि जारी नहीं की गई है। जिससे हिंदू संगठनों में भारी दोष है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी