जालंधर में शिवसेना नेता समेत पांच अफीम तस्कर गिरफ्तार, यूपी व उत्तराखंड से सप्लाई होती थी अफीम

जालंधर में सीआइए स्टाफ के एएसआइ रणजीत पाल की अगुवाई में पुलिस टीम लाडोवाली रोड नजदीक रेलवे फाटक रणजीत नगर टी-प्वाइंट पर मौजूद थी। तब वहां पर पुलिस ने शक के आधार पर तीन युवकों को काबू कर लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:27 PM (IST)
जालंधर में शिवसेना नेता समेत पांच अफीम तस्कर गिरफ्तार, यूपी व उत्तराखंड से सप्लाई होती थी अफीम
जालंधर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के रहने वाले तीन तस्करों को दबोचा है।

जालंधर, जेएनएन। कमिश्नरेट पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए शिवसेना नेता समेत पांच अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। दो अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किए इन तस्करों से तीन किलो अफीम व 80 हजार की ड्रग मनी बरामद की गई है। इन तस्करों के तार उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड से जुड़े हुए हैं। पांचों तस्करों से अब सीआइए स्टाफ में अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं ताकि उनसे अफीम सप्लाई करने वाले दूसरे तस्करों के राज उगलवाए जा सकें।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि सीआइए स्टाफ की टीम मास्टर तारा सिंह नगर में चिंतपूर्णी छिन्नमस्तिका मंदिर के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान कमल पैलेस चौक की तरफ से एक्टिवा नंबर पीबी 08बीई-5377 में टोपी पहने एक व्यक्ति आता दिखा। पुलिस ने उक्त आरोपित राजिंदर सिंह उर्फ राजू टोपी को रोककर एक्टिवा की डिक्की की तलाशी ली तो 250 ग्राम अफीम बरामद हुई। यह आरोपित शिवसेना समाजवादी नेता है।

शिवसेना नेता राजिंदर सिंह राजू टोपी।

पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि यह अफीम उसने हरियाणा के पानीपत जिले के थाना इसराणा अधीन आते गांव दहार के आजाद सिंह से ली है। पुलिस ने आजाद को भी लम्मा पिंड चौक के नजदीक चक्क हुसैनपुर से 250 ग्राम अफीम समेत काबू कर लिया। पुलिस ने आजाद की स्विफ्ट डिजायर कार नंबर एचआर 06 एडब्ल्यू5104 को भी जब्त कर लिया। पूछताछ में राजू ने बताया कि वह प्रॉपर्टी डीलर का भी काम करता है। उसके खिलाफ पहले भी शराब तस्करी समेत तीन केस दर्ज हैं। आजाद ने पूछताछ में बताया कि वह अपने किसी जानकार से उत्तराखंड से अफीम की खेप मंगवा उसे आगे पंजाब में सप्लाई करता था। आजाद के खिलाफ पहले भी हरियाणा के पानीपत जिले के इसराणा थाने में नशा, मारपीट, लूट व कातिलाना हमले जैसे संगीन मामलों के आठ केस दर्ज हैं।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दूसरे मामले में रणजीत नगर टी-प्वाइंट से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के गांव इंदेपुर के रहने वाले सत्यपाल, शाहजहांपुर जिले के ही थाना मिर्जापुर डाकखाना भूडे के गांव औरंगाबाद के अजीत कुमार और थाना जलालाबाद के गांव सुल्तानपुर के अभय गौतम को गिरफ्तार किया गया। उनसे पुलिस ने ढाई किलो अफीम और 80 हजार की ड्रग मनी बरामद की। यह सारे तस्कर इस वक्त लुधियाना के शेरपुर में रह रहे हैं।

पुलिस पूछताछ में सत्यपाल ने बताया कि वह अजीत के साथ शेरपुर में किराए के कमरे पर रहता है। अजीत के उत्तर प्रदेश के नशा तस्करों से संबंध हैं। उसी के जरिए नशा तस्करों से सौदा हुआ और उन्होंने उत्तर प्रदेश से नशा लाकर पंजाब के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करना शुरू कर दिया। अफीम की सप्लाई देने पर एक किलो के बदले उन्हें तीन हजार रुपये मिलते थे। अजीत ने भी इस बात की पुष्टि की कि वह मजदूरी करते हैं, जल्दी पैसा कमाने के लिए वो तस्करों के लिए काम करने लगे। अभय गौतम भी इन दोनों के साथ मिलकर ही नशा तस्करी को अंजाम देता था। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इन तीनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी