प्रेमिका के पिता, मामा और साथी ने की थी जालंधर में यूपी के देवरिया जिले के युवक की हत्या, छत्तीसगढ़ के रहने वाले तीनों आरोपित गिरफ्तार

डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि मामले में तीन आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली गई है। पुलिस ने लड़की के मामा उमेश पिता गणेश और उनके साथी गुलशन को गिरफ्तार किया है। ये सभी मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:13 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:13 AM (IST)
प्रेमिका के पिता, मामा और साथी ने की थी जालंधर में यूपी के देवरिया जिले के युवक की हत्या, छत्तीसगढ़ के रहने वाले तीनों आरोपित गिरफ्तार
पठानकोट चौक में निर्माणाधीन मॉल में प्रेस प्रसंग में मजदूर की हत्या में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है।

जासं, जालंधर। पिछले दिनों पठानकोट चौक पर निर्माणाधीन बिल्डिंग के अंदर बेरहमी से की गई यूपी के देवरिया के रहने वाले श्रमिक की हत्या के मामले में पुलिस ने राउंडअप की गई युवती से पूछताछ के बाद छत्तीसगढ़ के रहने वाले युवती के पिता, मामा और उनके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। 

युवती से करना चाहता था शादी, पिता और मामा ने साथी के साथ मिलकर की हत्या

पुलिस की शुरुआती जांच में यह सामने आया था युवक अपने साथ साइट पर ही काम करने वाली एक युवती से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। युवती के पिता को यह बात मंजूर नहीं थी। वह बेटी की शादी छत्तीसगढ़ के ही रहने वाले एक लड़के से करना चाहता था। इसके बाद युवती के पिता ने अपने साले और दूसरे युवक के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। शनिवार रात मामले की जानकारी होने के बाद थाना डिवीजन आठ की पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर शक के आधार पर युवती के साथ-साथ 6 और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी।

पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने खोले सारे राज

मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि पठानकोट रोड पर रेरू गांव के पास बन रही एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में यूपी के देवरिया जिले के कोहरा सतावर गांव के रहने वाले धर्मवीर प्रसाद की हत्या की गई थी मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी जिसके बाद पुलिस ने राउंडअप किए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार के रहने वाले उमेश जहांगीर जिले के गणेश और गुलशन को गिरफ्तार कर लिया है।

नहीं मिल सका हत्या में प्रयुक्त हथियार पुलिस ने आरोपितों को रिमांड पर लिया

पुलिस के शुरुआती पूछताछ में यह सामने आया है कि मामले के मुख्य आरोपी छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार के रहने वाले गणेश की बेटी धर्मवीर को पसंद करती थी। वहीं, गणेश को धर्मवीर बिल्कुल भी पसंद नहीं था और वह अपनी बेटी की शादी छत्तीसगढ़ के जहांगीर जिले के रहने वाले गुलशन से करना चाहता था। इसके बाद गुलशन और गणेश ने लड़की के मामा उमेश के साथ मिलकर इस पूरे हत्याकांड का ताना-बाना रचा। तीनों धर्मवीर को  निर्माणाधीन बिल्डिंग की पहली मंजिल पर ले गए और उसके चेहरे पर किसी भारी चीज से ताबड़तोड़ वार करते हुए बेरहमी से हत्या कर दी। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश कर उनका रिमांड हासिल किया है। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद करने के लिए उनसे पूछताछ करनी शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी