मनी लांडरिंग में फंसे क्लब कबाना के मालिक शिव पब्बी की मौत, कुछ दिन पहले ही ईडी ने कुर्क किया था होटल

पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जालंधर के फगवाड़ा रोड स्थित जिस होटल क्लब कबाना पर कार्रवाई की थी उसके मालिक शिव बब्बी का निधन हो गया। सूत्रों के मुताबिक वह सुबह टहल रहे थे और अचानक गिर पड़े।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 11:53 AM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 07:10 PM (IST)
मनी लांडरिंग में फंसे क्लब कबाना के मालिक शिव पब्बी की मौत, कुछ दिन पहले ही ईडी ने कुर्क किया था होटल
क्लब कबाना के मालिक शिव पब्बी का निधन हो गया है।

विजय सोनी, फगवाड़ा। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फगवाड़ा रोड स्थित जिस होटल क्लब कबाना को कुर्क कर लिया था, उसके मालिक शिव लाल बब्बी का निधन हो गया है। सूत्रों के मुताबिक वह सुबह टहल रहे थे और अचानक गिर पड़े। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गौरतलब है कि शिव पब्बी को पहले भी ईडी का सामना करना पड़ा था। उनके खिलाफ नीदरलैंड्स में मनी लांडरिंग को लेकर कार्रवाई की जा रही थी। शिव लाल और उसके साथियों पर हवाला के जरिये बड़ी राशि का लेन-देन करने का आरोप है। 

ईडी के सूत्रों के अनुसार शिव लाल पब्बी ने अपने सहयोगियों के साथ जालसाजी करके नीदरलैंड्स में लोगों से धोखाधड़ी की थी। वह नीदरलैंड्स में रहते पाकिस्तानी नागरिकों की मदद से हवाला के जरिये कारोबार कर रहा था। दुबई में रहते कुछ पाकिस्तानियों ने शिव पब्बी और उसके भाइयों के खाते में राशि जमा करवाई थी। इसके बाद ईडी ने कार्रवाई करते हुए 32 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत के क्लब कबाना होटल और स्पा को कुर्क कर लिया था। इससे पहले शिव पब्बी को पुलिस ने देश से भागने का प्रयास करते समय गिरफ्तार किया था। बता दें कि पिछलों दिन कुर्क करने से पहले ईडी ने फरवरी में क्लब कबाना में छापामारी करके विदेश से 25 करोड़ रुपये के लेन-देन की जांच की थी।

हाई प्रोफाइल विवाह समारोहों का गवाह रहा है क्लब कबाना

क्लब कबाना जालंधर का एक जाना-माना होटल था। यहां पिछले कई वर्षों से हाई प्रोफाइल विवाह समारोह और पार्टियां आयोजित की जाती रही थी। प्रसिद्ध कामेडियन कपिल शर्मा ने भी यहीं पर विवाह किया था। शिव लाल पब्बी ने अपने सहयोगियों की मदद से बड़ा साम्राज्य खड़ा कर लिया था। लंबे समय तक नजर रखने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उसे गिरफ्तार किया था। 

यह भी पढ़ें - पंजाब में खुशहाली लाएगी पराली; देश का सबसे बड़ा प्लांट जल्द होगा शुरू, पराली से बनेगी BIO CNG

chat bot
आपका साथी