मांगें पूरी न होने पर पेंशनर्स ने जालंधर डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर शुरू की भूख हड़ताल

जालंधर में पंजाबी यूटी मुलाजिम और पेंशनर्स सांझा फ्रंट ने डिप्टी कमिश्नर दफ्तर के बाहर मांगों को लेकर भूख हड़ताल शुरू की है। यह 10 मार्च तक चलेगी। इसकी अगुआई पंजाब पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान प्यारा सिंह कर रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 02:38 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 02:38 PM (IST)
मांगें पूरी न होने पर पेंशनर्स ने जालंधर डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर शुरू की भूख हड़ताल
जालंधर में डीसी ऑफिस के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्य। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। वीरवार को जालंधर में पंजाबी यूटी मुलाजिम और पेंशनर्स सांझा फ्रंट ने डिप्टी कमिश्नर दफ्तर के बाहर मांगों को लेकर भूख हड़ताल शुरू की। इसकी अगुआई पंजाब पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान प्यारा सिंह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 4 से 10 मार्च तक चलने वाली इस भूख हड़ताल में सरकार के सताए हुए पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्य हिस्सा लेने के लिए विभिन्न शहरों से पहुंचे हैं। उन्होंने दावा किया कि पंजाब सरकार कर्मचारियों से हर बार झूठे वादे कर उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है।

प्यारा सिंह ने आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने को लेकर लगातार आनाकानी कर रही है। इसका खामियाजा कांग्रेस सरकार को आने वाले समय में विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। उनकी मांगों को ना मानकर, उनकी अनदेखी करके सरकार अपना असली रूप सामने रख रही है। प्रधान प्यारा सिंह ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की कैप्टन सरकार भी केंद्र की मोदी सरकार की राह पर चल रही है और सरकारी व अर्ध सरकारी पदों को प्राइवेटाइज करने की गलती कर रही है। आज हर वर्ग पंजाब सरकार से नाराज है क्योंकि सरकार पे कमिशन, 5 डीए की किश्तें और इसका बकाया, 2004 से बंद की हुई पेंशन को लागू करना और कैशलेस मेडिकल सहूलियत को लागू करने से इन्कार कर रही है। उन्होंने बताया कि यह भूख हड़ताल 10 मार्च तक हर जिला हेडक्वर्टर पर जारी रहेगी। 

यह भी पढ़ें - बच्चों के लिए जल्द खुलेगा जालंधर का प्रसिद्ध निक्कू पार्क, 5 लाख से किया जा रहा सुंदरीकरण

इस मौके पर हरभजन सिंह मक्कड़, जसपाल सिंह करतारपुर, मास्टर मनोहर लाल, गुलजार मोहम्मद, हरभजन सिंह सोहल, शिवकुमार, जोगिंदर सिंह, दर्शन सिंह, सुरेंद्र कुमार, नरेंद्र नाथ ,गुरमेल सिंह, वेद प्रकाश, हरभजन सिंह, अमरजीत सिंह, सुखजीत सिंह, सर्वजीत सिंह और हरचरण सिंह इस दौरान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - जालंधर के माई हीरां गेट में माय स्टूडेंट बुक वर्ल्ड पर पुलिस की रेड, कॉपीराइट उल्लंघन का मामला

chat bot
आपका साथी