जालंधर-पानीपत हाईवे पर जमा पानी की नहीं हुई निकासी, फिर बारिश से बढ़ सकती हैं मुश्किलें

जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे पर बारिश के पानी की निकासी न होने की वजह से समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अगर फिर बारिश हुई तो वाहन चालकों के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:09 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 02:09 PM (IST)
जालंधर-पानीपत हाईवे पर जमा पानी की नहीं हुई निकासी, फिर बारिश से बढ़ सकती हैं मुश्किलें
जालंधर पानीपत हाईवे पर जलजमाव की समस्या अभी तक बनी हुई है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के बीचोबीच 22 किलोमीटर तक निकल रहे जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे पर बारिश के पानी की निकासी न होने की वजह से समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक दिन की बारिश का पानी कई दिन तक निकल नहीं पा रहा है, जिसकी वजह से हाइवे से लेकर सर्विस लेन तक पर कीचड़ और गंदगी जमा हो रही है। लगातार पानी खड़ा रहने की वजह से सड़क भी टूट रही है। जिस वजह से वाहन पलट रहे हैं अथवा दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

शहर के मध्य से फगवाड़ा की तरफ जाते हुए पीएपी चौक से लेकर रामा मंडी चौक तक की सर्विस लेन के ऊपर बीते कई दिन से पानी खड़ा है। जो हाइवे तक जा पहुंचा हुआ है। हाईवे से सर्विस लेन पर उतरने के लिए रामा मंडी फ्लाईओवर से ठीक पहले बाई तरफ सड़क टूट गई है और उसमें खड़े पाने की वजह से दोपहिया वाहन चालक तो निकल ही नहीं पा रहे हैं। यह हालात ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर परागपुर तक हैं, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की तरफ से अगले सप्ताह में फिर से बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगर फिर से बारिश होती है तो फिर हाईवे और सर्विस लेन पर नर्क की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

एक तरफ मच्छर के काटने से डेंगू बुखार का खतरा भी मंडरा रहा है। बावजूद इसके पानी की निकासी की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दैनिक जागरण की तरफ से बरसात शुरू होने से पहले ही पानी की निकासी के को प्रबंध के बारे में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए गए थे, जिसके बाद एनएचआई ने कुछ सक्रियता दिखाते हुए थोड़ी बहुत सफाई करवाई थी। लेकिन यह पानी की निकासी के लिए पर्याप्त साबित नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें - Jalandhar Honor Killing: बेटी की लव मैरिज से नाराज थे घरवाले, 6 साल बाद दामाद की तेजधार हथियारों से हत्या

chat bot
आपका साथी