जालंधर के पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल में करवाया गया ऑनलाइन समर कैंप, स्टूडेंट्स ने कई गतिविधियों में लिया भाग

जालंधर के पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल पीएपी कैंपस में आनलाइन समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। प्रिंसिपल डा. रश्मि विज की अध्यक्षता में लगाए गए कैंप का उद्देश्य विद्यार्थियों की खूबियों को निखारना है। विद्यार्थियों के लिए गूगल मीट व जूम प्लेटफार्म पर गतिविधियों का आयोजन किया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 03:34 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 03:34 PM (IST)
जालंधर के पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल में करवाया गया ऑनलाइन समर कैंप, स्टूडेंट्स ने कई गतिविधियों में लिया भाग
पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया।

जालंधर, जेएनएन। पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल पीएपी कैंपस में आनलाइन समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। प्रिंसिपल डा. रश्मि विज की अध्यक्षता में लगाए जा रहे इस कैंप का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों की खूबियों को निखारना है, जिसके तहत आनलाइन समर कैंप में प्री-नर्सरी से लेकर कक्षा दसवीं तक के विद्यार्थियों के लिए गूगल मीट व जूम प्लेटफार्म पर अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया।

प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों ने टेबल मैनर्स, सोशल मैनर्स, मोबाइल मैनर्स, पार्टी मैनर्स, यूज आफ फाक एंड नाइफ, एक्टिविटीज में डांस, गेम्स, एरोबिक्स, नान फायर कुकिंग, गिफ्ट रैपिंग, पेपर नैपकिन फोल्डिंग, दूसरी से आठवीं के विद्यार्थियों ने कुकिंग, योगा, मेडिटेशन, भांगड़ा, आर्ट एंड क्राफ्ट, स्टोरी टेलिंग, एक्सपेरिमेंट सेशन, गार्डनिंग, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट-ग्रूमिंग क्लास, नीडल वर्क, वैदिक मैथ्स, डांस, म्यूजिक, पब्लिक स्पीकिंग आदि गतिविधियों में भाग लेकर खूब उत्साह के साथ भाग लिया। कक्षा नौवीं और दसवीं के विद्यार्थियों ने कम्युनिकेशन स्किल्स, कंप्यूटर टेक्निक्स व थिएटर टेक्निक्स सिखाई गई।

आनलाइन समर कैंप के दौरान यह सब गतिविधियां अध्यापकों द्वारा प्री प्राइमरी विंग की इंचार्ज सविता शर्मा, दूसरी से पांचवीं कक्षा की कोआर्डिनेटर गार्गी, कविता, अमिता, रश्मि भल्ला व सुपरवाइजर मनमीत मान व अंजू सहगल और सिनी मल्होत्रा की देखरेख में करवाई जा रही हैं। प्रिंसिपल डा. रश्मि विज ने कहा कि विद्यार्थी लंबे समय से आनलाइन क्लासों में जुड़े हुए हैं। ऐसे में फिजिकल एक्टिविटीज भी नहीं हो पा रही है, मगर विद्यार्थियों के बेहतर विकास को ध्यान में रखना भी बेहद जरूरी है। जिसके चलते ही समर कैंप के तहत विभिन्न एक्टिविटीज के जरिये उनसे घर में रहते हुए फिजिकल एक्टिविटीज, योगा, एरोबिक्स, डांस के जरिये फिट रखने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी