रेलवे में चीफ ट्रेन क्लर्क विकास जेतली ने मोटिवेशन, डाइट और दवाई से हराया कोरोना, परिवार से वीडियो काल पर करते थे बात

जालंधर में रेलवे में चीफ ट्रेन क्लर्क विकास जेतली ने मोटिवेशन डाइट और दवाई से कोरोना को हराया। 19 मार्च को टेस्ट कराया और 23 मार्च को रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। दिमाग शांत रहे इसलिए परिवार से वीडियो काल पर बातें करता था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:37 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:37 AM (IST)
रेलवे में चीफ ट्रेन क्लर्क विकास जेतली ने मोटिवेशन, डाइट और दवाई से हराया कोरोना, परिवार से वीडियो काल पर करते थे बात
जालंधर में रेलवे के ट्रैफिक डिपार्टमेंट में चीफ ट्रेन क्लर्क विकास जेतली।

जालंधर [अंकित शर्मा]। रेलवे के ट्रैफिक डिपार्टमेंट में चीफ ट्रेन क्लर्क विकास जेतली को जब कोरोना हुआ तो लगा कि अब क्या होगा, लेकिन जल्द ही समझ गया कि चिंता करने से तबीयत बिगड़ेगी। ऐसे में खुद को आइसोलेट कर ब्रीदिंग एक्सरसाइज करता रहा। खुद खाना बनाता था। दिमाग शांत रहे, इसलिए परिवार से वीडियो काल पर बातें करता था। इस तरह यह समय निकल गया और रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। विकास जेतली कहते हैं कि रेल सेवा के दौरान 17 मार्च को तबीयत खराब होने लगी। 19 मार्च को टेस्ट कराया और 23 मार्च को रिपोर्ट पाजिटिव आई। फैमिली डाक्टर और सेहत विभाग के डाक्टरों ने सात दिनों तक आइसोलेट करने की सलाह दी और दवाइयां दी। यह भी कहा कि तबीयत बिगड़े तो तुरंत संपर्क करें। दोनों बेटियों, पत्नी और मां की ज्यादा चिंता थी।

संक्रमण होने पर खुद को घर की दूसरी मंजिल पर आइसोलेट किया और खुद खाना बनाने का इंतजाम किया। परिवार के मोटिवेट करने के साथ-साथ खुद भी हिम्मत रखी और डाइट पर ध्यान दिया। निरंतर आक्सीमीटर के जरिये पल्स का ध्यान रखता था। होम आइसोलेट होने के बावजूद पत्नी, बेटियों और मां की सेहत की ङ्क्षचता थी। ऐसे में सभी से निरंतर वीडियो काल के जरिये दिन भर बातें करता था। घर से ही आफिस का जो काम हो सकता था, वह किया।

संक्रमण की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया, क्योंकि मन में पहले ही ठान लिया था कि वायरस को हराने के लिए मोटिवेशन, डाइट और दवाई सबसे अहम है, जिस पर फोकस रखा। इस दौरान यह सीखा कि संक्रमण के दौरान सामाजिक दूरी, ब्रीदिंग एक्सरसाइज, सेल्फ मोटिवेशन, रेगुलर डाक्टर की सलाह के अनुसार दवाई और डाइट पर ध्यान देना जरूरी है। इससे इम्युनिटी को मजबूत बनाए रखते हुए संक्रमण से लड़कर उस पर जीत हासिल की जा सकती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी