जालंधर के नए SSP नवीन सिंगला ने संभाला पदभार, कोरोना के साथ-साथ पुराने मामले बनेंगे चुनौती

एसएसपी नवीन सिंगला के लिए कोरोना के साथ-साथ बीते कुछ महीनों के अंदर हुए हत्याकांड और गोलीकांड चुनौती बनेंगे।

जालंधर के नए एसएसपी नवीन सिंगला के लिए कोरोना के साथ-साथ बीते कुछ महीनों के अंदर हुए हत्याकांड और गोलीकांड चुनौती बनेंगे। ग्रामीण इलाकों में अंजाम दी गई कई जघन्य वारदात में से अब तक कुछ का कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

Vikas_KumarTue, 11 May 2021 09:48 AM (IST)

जालंधर, [अखंड प्रताप]। नए एसएसपी ग्रामीण का पदभार संभालने वाले नवीन सिंगला के लिए कोरोना के साथ-साथ बीते कुछ महीनों के अंदर हुए हत्याकांड और गोलीकांड चुनौती बनेंगे। ग्रामीण इलाकों में अंजाम दी गई कई जघन्य वारदात में से अब तक कुछ का न तो खुलासा हो पाया है और न ही कुछ मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी हो सकी है। इसी बीच बीते सप्ताह अंजाम दिए गए गाखला गांव गोलीकांड और फिल्लौर में फायरिंग के वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन मामले के आरोपित अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

फिल्लौर : पुजारी गोलीकांड

फिल्लौर थानाक्षेत्र के गांव भारसहपुर में बीती 31 जनवरी को सुबह करीब साढ़े नौ बजे बाइक सवार बदमाशों में एक धार्मिक स्थल के पुजारी पर अंधाधुंध फायरिंग की थी। मामले को तीन महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद भी यह सुलझ नहीं पाया है। पुजारी संत ज्ञान मुनि को तीन गोलियां लगी थीं। वहीं वहीं पुजारी को बचाने आई नाबालिग लड़की सिमरन पर भी बदमाशों ने फायरिंग की थी। उसे दो गोलियां लगी थीं। उन्हें लुधियाना के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। पुलिस हमलावरों के मोगा में होने का दावा किया था। जालंधर पुलिस की एक टीम मोगा भेजी गई थी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे।

आदमपुर : सागर हत्याकांड

आदमपुर में पिछले साल 25 नवंबर को रेरू रोड के रहने वाले सागर नामक युवक की सैलून में बाल कटवाते समय नकाबपोश बदमाशों ने गोलियां मार हत्या कर दी थी। हमले में सागर के दो साथी भी घायल हुए थे। मामले की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपितों की पहचान भी कर ली थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि इस जघन्य हत्याकांड को आपसी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। दर्जनों लोगों से पूछताछ हुई। कई लोगों को राउंडअप भी किया, लेकिन पुलिस के हाथ आरोपित नहीं लगे।

सलेमपुर रोड : दोहरा हत्याकांड

पतारा थानाक्षेत्र के तल्हण के पास सलेमपुर रोड पर 13 दिसंबर 2020 को अपनी पत्नी से बदला लेने के लिए रंजीत मंडल ने अपने पांच और तीन साल के बच्चों की हत्या कर दी थी। शवों को एक तालाब में फेंक कर वह फरार हो गया था। बच्चों की मां रंगीली देवी का आरोप था कि उसके पति और बच्चों के पिता रंजीत मंडल ने ही बच्चों की हत्या की है। रंजीत बच्चों को अपने साथ ले गया था। वो पत्नी से रंजिश रखता था। रंजीत की तलाश में पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी की। रंजीत की तलाश में पुलिस की एक टीम को बिहार भी भेजा गया था, लेकिन वह नहीं पकड़ा जा सका है।

पतारा : मासूम से दुष्कर्म मामला

पतारा गांव की एक सात साल की मासूम के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या कर शव फेंकने के मामले में भी छह महीने के बाद आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपित की पहचान बिहार के मोतिहारी की रहने वाले लड़की के मुंहबोले चाचा संतोष महतो के रूप में हुई थी। उसने बच्ची को टाफी का लालच देकर वारदात को अंजाम दिया था और मौके से फरार हो गया था। संतोष की तलाश में जालंधर पुलिस बिहार भी गई थी, लेकिन उसका सुराग नहीं लग सका।  

फिल्लौर : फायरिंग मामला

फिल्लौर थानाक्षेत्र के एक गैरेज में नाइट कफ्र्यू के दौरान पार्टी में फायरिंग और हुक्का पीने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कोई भी आरोपित पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। वीडियो आठ मई की रात का बताया जा रहा है, जिसमें युवक हाथों में हथियार लेकर फायरिंग करते दिख रहे हैं।

लांबड़ा : पंच के घर पर फायरिंग का मामला

लांबड़ा थाना क्षेत्र के गाखला में बीती शनिवार रात साढ़े ग्यारह बजे हुए पंच के घर पर हमले व फायरिंग के मामले में पुलिस ने आरोपित कांग्रेस सरपंच सुखवंत सिंह उर्फ सुक्खा गाखल समेत 13 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में भी आरोपित पुलिस की पहुंच से दूर हैं। वहीं अब इस मामले में आरोपित बनाए गए कांग्रेस सरपंच सुक्खा के तार ड्रग तस्कर राजा कंडोला के साथ भी जुड़ रहे हैं। इस ड्रग रैकेट की ईडी जांच के बाद सुख सागर इंटरटेनमेंट के एमडी सुखवंत सिंह उर्फ सुक्खा गाखल को भी आरोपित बनाया गया था। इस मामले को लेकर बाद में पुलिस ने सुक्खा को गिरफ्तार भी किया था। वहीं घटना के बाद पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले थे, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ भी ठोस नहीं लग सका है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.