जालंधर में अब शहीदों की प्रतिमाओं की संभाल करेंगे NCC कैडेट्स, चौक चौराहों को किया अडाप्ट

जालंधर में शहीदों ने नाम पर बनाए गए चौक चौराहों व उनकी प्रतिमाओं का तिरस्कार नहीं होगा। अब एनसीसी कैडेट्स शहीदों की स्मृतियों की संभाल करेंगे। उस चौक को अडाप्ट करेंगे और उसके रख रखाव के साथ-साथ वहां पर सफाई व्यवस्था को भी कायम रखने के लिए अपना योगदान देंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:50 AM (IST)
जालंधर में अब शहीदों की प्रतिमाओं की संभाल करेंगे NCC कैडेट्स, चौक चौराहों को किया अडाप्ट
जालंधर में एनसीसी कैडेट्स शहीदों की स्मृतियों की संभाल करेंगे।

जालंधर, [अंकित शर्मा]। अब शहीदों की शहादत को याद रखने के लिए शहर में बनाए गए चौक चौराहों व उनकी प्रतिमाओं का तिरस्कार नहीं होगा। अब एनसीसी कैडेट्स शहीदों की स्मृतियों की संभाल करेंगे। उस चौक को अडाप्ट करेंगे और उसके रख रखाव के साथ-साथ वहां पर सफाई व्यवस्था को भी कायम रखने के लिए अपना योगदान देंगे।

इसके तहत ही एनसीसी हेड क्वार्टर्स की तरफ से यह टास्क दिया गया है, जिसके तहत विभिन्न स्कूलों और कालेजों की तरफ से चौक चौराहों को अडाप्ट किया गया है और शहीदों की प्रतिमाओं का अपमान न हो इसकी जिम्मेदारी ली है। जिसके तहत स्कूल कालेजों के एनसीसी विंग की तरफ से सप्ताह में मिशन स्वच्छता के तहत अभियान चलाया जाएगा और लोगों को भी जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।

गौर हो कि ग्रुप हेड क्वार्टर के ग्रुप कमांडर अद्वित्य मदान की तरफ से एनसीसी कैडेट्स को इस संबंध में जागरूक किया गया और देश सेवा में अपने प्राणों को न्योछावर कर देने वाले वीर जवानों की शहादत को सदैव जिंदा रखने के लिए यह बीड़ा उठाने के लिए प्रेरित किया। इसके तहत ही शहर के विभिन्न कालेजों व स्कूलों में जहां एनसीसी विंग चल रहे हैं फिर चाहे आर्मी, एयरविंग क्यूं न हो सभी की तरफ से इस बीड़े को अपनाया गया। जिनकी तरफ से अपने-अपने स्कूल कालेज के नजदीक पड़ने वाले चौक चौराहों जहां शहीदों की याद में प्रतिमाएं लगाई गई और उन्हें अडाप्ट किया गया और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए स्वच्छता को बरकरार रखने की शपथ भी ली।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी