जालंधर में मुस्लिम भाईचारे ने अता की ईद-उल-फितर की नमाज, सरकार के खिलाफ काली पट्टी बांधकर जताया रोष

मुस्लिम समुदाय की तरफ से अपने सबसे अहम त्योहार ईद उल फितर की नमाज अदा की गई। मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान नईम खान एडवोकेट की अगुआई में ईदगाह गुलाब देवी रोड में संगठन के 10 पदाधिकारियों के साथ नमाज अदा की गई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:53 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:53 PM (IST)
जालंधर में मुस्लिम भाईचारे ने अता की ईद-उल-फितर की नमाज, सरकार के खिलाफ काली पट्टी बांधकर जताया रोष
ईदगाह गुलाब देवी रोड में संगठन के 10 पदाधिकारियों के साथ नमाज अदा की गई।

जालंधर, जेएनएन। शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय की तरफ से अपने सबसे अहम त्योहार ईद उल फितर की नमाज अदा की गई। कोरोना वायरस को लेकर सरकार की तरफ से जो गाइडलाइन जारी की गई थी। उसे फॉलो करते हुए मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान नईम खान एडवोकेट की अगुआई में ईदगाह गुलाब देवी रोड में संगठन के 10 पदाधिकारियों के साथ नमाज अदा की गई।  

एडवोकेट नईम खान ने बताया कि ईद के मौके पर ईदगाह में नमाज पढ़ना जरूरी है इसलिए सरकारी निर्देशों के अनुसार 10 लोगों ने ही ईद की नमाज पढ़ी है। उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से जो कॉल दी गई थी कि ईद की नमाज केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ काली पट्टी लगाकर पढ़ी जाएगी उसे पूरे सूबे में फॉलो किया गया है और ज्यादातर लोगों ने काली पट्टी लगाकर नमाज अदा की है। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए कहा कि देश में सभी धर्म एक समान है इसलिए सरकार जिस सख्ती के साथ मुसलमानों को मस्जिदों से नमाज पढ़ने से रोक रही है उसी तरह अन्य लोगों को भी रोके क्योंकि पिछले दिनों यूपी में हुए एक धार्मिक सम्मेलन के चलते कोरोना के केस काफी बड़े हैं।

उन्होंने बताया कि जालंधर जिले की सभी विधानसभा सीटों में जिन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में नमाज की है उन्होंने भी अपने कंधों पर काली पट्टी लगाई थी इसके अलावा अन्य जिलों में भी लोगों ने काली पट्टी लगाकर ईद की नमाज अदा की है। इस मौके पर संगठन के जनरल सेक्टरी अमजद अली खान, बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वेलफेयर बोर्ड के सदस्य व मुस्लिम संगठन के उप प्रधान जब्बार खान, सरफराज खान, हाफिज एहसान, अब्दुल सलाम मौलाना, नूर आलम, जाकिर साहब, आलम ,साबिर खान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी